देश

बिहार: BJP विधायकों ने विधानसभा में आज फिर काटा बवाल, मार्शल से बाहर निकाले गए दो विधायक

बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के चौथे दिन गुरुवार को भी बीजेपी के विधायकों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान बीजेपी के विधायक उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग करते हुए नारेबाजी की।

बिहार विधानसभा में बीजेपी के विधायकों ने जमकर हंगामा किया।
बिहार विधानसभा में बीजेपी के विधायकों ने जमकर हंगामा किया। फोटो: PTI

बिहार विधानसभा के मानसून सत्र में बीजेपी के विधायकों का हंगामा जारी है। बीजेपी विधायकों ने गुरुवार को भी विधानसभा की कार्यवाही के दौरान जमकर हंगामा किया। जिसके बाद कुछ विधायकों को मार्शल के जरिए विधानसभा से बाहर निकालना पड़ा। सत्ता पक्ष का आरोप है कि बीजेपी विधायक उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग करते हुए नारेबाजी करते करते उग्र हो गए। जिसके बाद में पूर्व मंत्री जिवेश मिश्र को मार्शल आउट करना पड़ा। इसके बाद बीजेपी ने सदन का वॉकआउट कर दिया।

Published: undefined

इससे पहले मानसून सत्र के चौथे दिन सदन की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी के सदस्यों ने उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान बीजेपी विधायक वेल में पहुंच गए। विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने नसीहत भी दी कि जनता हंगामा के लिए आपलोगों को नहीं भेजा है। उन्होंने चेतावनी भी दी कि यह सही नहीं, आसन कारवाई भी कर सकता है। इसके बावजूद भी बीजेपी के विधायकों का हंगामा जारी रहा।

Published: undefined

इस दौरान अध्यक्ष ने नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा को बोलने का मौका दिया गया। सिन्हा ने सरकार से पूछा कि पहली कैबिनेट में 10 लाख नौकरी के वादे का क्या हुआ। इसके बाद अध्यक्ष प्रश्नकाल के दौरान दूसरे विधायकों का नाम पुकारा। बीजेपी विधायकों ने फिर हंगामा शुरू कर दिया।

Published: undefined

संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि ऐसे सदन नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि अगर कोई सदन या आसन का अपमान करेगा तो स्पीकर को उस पर कार्रवाई का अधिकार है। अध्यक्ष ने हंगामा कर रहे विधायकों को मार्शल से बाहर निकालने का आदेश दे दिया। बीजेपी के विधायक और पूर्व मंत्री जीवेश मिश्रा को मार्शलों ने उठाकर सदन के बाहर निकाला।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined