देश

बिहार: लालू पुत्र तेजप्रताप अब गरीब बच्चों के लिए खोलेंगे स्कूल, नाम होगा लालू पाठशाला

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े पुत्र और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव अब स्कूल खोलने जा रहे हैं। यह स्कूल गरीब बच्चों के लिए होगा और इसका नाम लालू-राबड़ी (एलआर) पाठशाला रखा जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े पुत्र और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव अब स्कूल खोलने जा रहे हैं। यह स्कूल गरीब बच्चों के लिए होगा और इसका नाम लालू-राबड़ी (एलआर) पाठशाला रखा जाएगा। तेजप्रताप ने स्वयं बुधवार को इसकी घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि राज्य में कोई गरीब शिक्षा से वंचित नहीं रह जाए, इस कारण वे लालू पाठशाला की शुरूआत करने जा रहे हैं।

Published: undefined

तेजप्रताप ने बुधवार को अपने अधिाकरिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, सोनू जिसने पूरे बिहार के भ्रष्ट सिस्टम का पोल खोल दिया, न जाने ऐसे कितने सोनू शिक्षा से वंचित है बिहार का कोई गरीब इस भ्रष्ट सिस्टम के कारण शिक्षा से वंचित न रहे इसके लिए लालू पाठशाला की शुरूआत करने जा रहा हूं।

Published: undefined

उल्लेखनीय है कि इन दिनों बिहार के नालंदा जिले का सोनू (11) की खूब चर्चा हो रही है। सोनू ने मुख्यमंत्री नीतीश के कुमार के हरनौत दौरे के क्रम में बेबाकी से अपनी शिक्षा की व्यवस्था करने की मांग की थी। इसके बाद सोनू का वीडियो सोशल साइटों पर वायरल हो रहा है।
सोनू से पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मिल चुके हैं।

Published: undefined

मंगलवार को तेजप्रताप ने सोनू से वीडियो कॉल पर बातचीत की थी। जिसमें सोनू ने आईएएस बनने की इच्छा जताई थी। तेजप्रताप ने तब सोनू को बताया था कि वे उसके फैन हो चुके हैं और जल्द ही उनसे मिलने के लिए आएंगे। तेजप्रताप इससे पहले भी अगरबत्ती और चावल का व्यवसाय प्रारंभ कर चुके हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined