देश

BJP सरकार ने यूपी की बिजली व्यवस्था को किया बर्बाद, बिजली कटौती के चलते जनता त्राहि-त्राहि कर रही कर रही जनता: अखिलेश

सपा मुखिया अखिलेश ने कहा कि यह जानकारी तो पहले से ही थी कि इस वर्ष भीषण गर्मी पड़ेगी। इसके हिसाब से सरकार को तैयारी करनी थी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि बीजेपी सरकार ने प्रदेश की बिजली व्यवस्था को बर्बाद कर दिया है। बिजली की उपलब्धता सिर्फ कागजों पर है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने बुधवार को अपने बयान में कहा कि 24 घंटे बिजली आपूर्ति का दावा करने वाली बीजेपी सरकार में अघोषित बिजली कटौती के चलते जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। बिजली का महंगा बिल भरने के बाद भी लोग गर्मी में उबल रहे हैं। प्रदेश में प्रचंड गर्मी से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। लोगों की परेशानियों से बेखबर बीजेपी के नेता टिफिन खाने का नाटक कर रहे हैं।

Published: undefined

सपा मुखिया अखिलेश ने कहा कि यह जानकारी तो पहले से ही थी कि इस वर्ष भीषण गर्मी पड़ेगी। इसके हिसाब से सरकार को तैयारी करनी थी। यह सरकार छह साल से सत्ता में है किन्तु बीजेपी ने विद्युत संकट से उबारने के लिए कुछ किया ही नहीं। सरकारी नाकारापन के कारण बिजली व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर चुकी है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि शहरों में बिजली आने जाने का कोई निर्धारित समय नहीं है। बिजली विभाग में अराजकता व्याप्त है। गांवों में खेती किसानी के लिए बिजली का संकट बहुत भारी पड़ रहा है। खुद प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में 24 घंटे की जगह हफ्ते में 24 घंटे बिजली आ रही है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि बदहाली के दौर में रोजाना ओवर लोड होते ही ट्रांसफार्मर फुंक रहे हैं। बिना शेड्यूल पावर कट होता है। राजधानी लखनऊ तक में बिजली की अक्सर ट्रिपिंग के साथ कई जगहों पर ट्रांसफार्मर फुंकने से दो तीन दिन तक बिजली-पानी का संकट रहता है। बिजली की किल्लत कम होने से रही।

Published: undefined

अखिलेश ने कहा कि चूंकि जनता के दु:ख दर्द से बीजेपी का कोई नाता-रिश्ता नहीं है इसलिए मुख्यमंत्री जी को कभी जरूरत ही महसूस नहीं हुई कि वे बढ़ती मांग के सापेक्ष बिजली उत्पादन पर ध्यान दे। बीजेपी की 6 साल की सरकार में एक भी यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं हुआ।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined