देश

'दिल्ली में बुलडोजर चलवाकर 60 लाख लोगों को बेघर करना चाहती बीजेपी', मनीष सिसोदिया ने लगाए कई बेहद गंभीर आरोप

दिल्ली में अनाधिकृत निर्माण पर बीजेपी और आम आदमी पार्टी आमने सामने आ गई हैं। गुरुवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी द्वारा दिल्ली को बर्बाद करने का आरोप लगाया है

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

दिल्ली में अनाधिकृत निर्माण पर बीजेपी और आम आदमी पार्टी आमने सामने आ गई हैं। गुरुवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी द्वारा दिल्ली को बर्बाद करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि, 17 सालों से निगम में बीजेपी के नेताओं ने, पार्षदों ने, मेयर ने, जूनियर इंजिनियरों ने दिल्ली में जमकर अनाधिकृत निर्माण को मंजूरी दी और खूब पैसा खाया और अब जाते-जाते अनाधिकृत निर्माण को हटाने के नाम पर दिल्ली को तहस-नहस करने का प्लान बना रही है। बीजेपी निगम से जाते-जाते दिल्ली को तहस-नहस करना चाहती है और बर्बाद करने का पूरा प्लान अब धीरे-धीरे सामने आ रहा है।

Published: undefined

इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने एक डेटा साझा किया और बताया कि, दिल्ली में 1750 अन-ऑथराइज्ड कॉलोनियों में 14 लाख परिवारों के 50 लाख लोग रहते हैं और बीजेपी का प्लान यहां बुलडोजर चलाने का है क्योंकि ये कच्ची कॉलोनियां हैं, रेगुलर नहीं हैं और अनऑथराइज्ड है। बीजेपी को बुलडोजर की टुच्ची राजनीति करनी है इसलिए बीजेपी अब सभी को बेघर करना चाहती है।

Published: undefined

दिल्ली में 860 झुग्गी-झोपडी कॉलोनी है जिनमें 10 लाख लोग रहते हैं। बीजेपी यहां भी लोगों को जगह-जगह नोटिस दे रही है, बीजेपी यहां भी बुलडोजर चलवाकर लोगों को बेघर करना चाहती है। बीजेपी ने ऑथराइज्ड-डीडीए की कॉलोनियों में 3 लाख लोगों को नोटिस दिया है और तोड़फोड़ करने वाली है क्योंकि यहां लोगों के घरों में छोटे ऑल्टरेशन हैं।

Published: undefined

दरअसल बीते कुछ दिनों से लगातार दिल्ली में अतिक्रमण पर बुल्डोजर चलाया जा रहा है, जिसको लेकर बीजेपी और आप आमने सामने आ गए हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined