देश

गाजियाबाद से गाजीपुर तक होगा BJP का सफाया, ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनने पर युवाओं को रोजगार दिया जाएगा: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कन्नौज के भूड़ पुरवा गांव में कथित रूप से बेरोजगारी से परेशान होकर अपने शैक्षणिक दस्तावेज जलाकर खुदकुशी करने वाले युवक ब्रजेश पाल के परिजन से मुलाकात कर उनके प्रति संवेदना प्रकट की।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि इस बार लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद से लेकर गाजीपुर तक सफाया हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया) गठबंधन के उम्मीदवार जोरदार जीत हासिल करेंगे।

Published: undefined

यादव ने कन्नौज के भूड़ पुरवा गांव में कथित रूप से बेरोजगारी से परेशान होकर अपने शैक्षणिक दस्तावेज जलाकर खुदकुशी करने वाले युवक ब्रजेश पाल के परिजन से मुलाकात कर उनके प्रति संवेदना प्रकट की।

सपा अध्यक्ष ने इस मौके पर बीजेपी पर प्रहार करते हुए कहा, ''बीजेपी की सरकार में युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है। इस वजह से नौजवान आत्महत्या कर रहे हैं। फिरोजाबाद की एक युवती ने प्रश्नपत्र लीक हो जाने पर आत्महत्या कर ली थी। जो आंकड़े अभी हाल ही में आए है उनसे पता चलता है कि 90 फीसदी युवाओं के पास काम नहीं है।''

Published: undefined

उन्होंने दावा करते हुए कहा, ''इस बार लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का गाजियाबाद से लेकर गाजीपुर तक सफाया हो जाएगा और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार जोरदार जीत हासिल करेंगे।''

यादव ने कहा कि चुनाव के बाद केन्द्र में ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनने पर युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।

Published: undefined

अखिलेश यादव ने कन्नौज से चुनाव लड़ने के संबंध में घोषणा तो नहीं की लेकिन अप्रत्यक्ष रूप से कहा कि साइकिल चुनाव चिह्न पर सपा चुनाव लड़ेगी और कन्नौज में वह स्वयं मौजूद हैं। कन्नौज से समाजवादी पार्टी रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीतेगी।

इससे पहले, अखिलेश यादव ने पार्टी के जोनल एवं सेक्टर प्रभारियों के साथ बंद कमरे में बैठक की और चुनाव की रणनीति पर विचार-विमर्श किया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined