देश

"संदेशखालि प्रकरण बंगाल को बदनाम करने के लिए बीजेपी की साजिश", वायरल वीडियो को लेकर TMC ने BJP पर साधा निशाना

स्थानीय बीजेपी नेता को यह कहते हुए भी सुना जा सकता है कि नंदीग्राम से विधायक अधिकारी ने खुद संदेशखालि के एक घर में हथियार रखवाये थे, जिसे बाद में केंद्रीय एजेंसियों द्वारा जब्ती के रूप में दिखाया गया था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

संदेशखालि में तृणमूल कांग्रेस नेताओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों पर पार्टी ने शनिवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर दावा किया कि यह प्रकरण लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल को बदनाम करने के लिए बीजेपी की एक ‘‘साजिश’’ थी।

कथित वीडियो में, संदेशखालि में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के मंडल अध्यक्ष होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति को यह कहते सुना जा सकता है कि पूरी साजिश के पीछे पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी का हाथ है।

Published: undefined

उक्त व्यक्ति ने वीडियो में आरोप लगाया कि अधिकारी ने उसे और क्षेत्र के अन्य बीजेपी नेताओं को ‘‘शाहजहां शेख सहित तीन तृणमूल नेताओं के खिलाफ बलात्कार के आरोप लगाने के लिए तीन-चार स्थानीय महिलाओं को उकसाने’’ को कहा था।

हालांकि, ‘पीटीआई-भाषा’ ने तृणमूल कांग्रेस द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं की है।

स्थानीय बीजेपी नेता को यह कहते हुए भी सुना जा सकता है कि नंदीग्राम से विधायक अधिकारी ने खुद संदेशखालि के एक घर में हथियार रखवाये थे, जिसे बाद में केंद्रीय एजेंसियों द्वारा जब्ती के रूप में दिखाया गया था।

Published: undefined

सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर ‘संदेशखालि पर बड़ा खुलासा’ शीर्षक से की गई एक पोस्ट में, राज्य में सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि अधिकारी ने ‘‘बंगाल और संदेशखालि को बदनाम करने के लिए स्थानीय लोगों को पैसे देकर सामूहिक बलात्कार की झूठी कहानी गढ़ी।’’

पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि “वायरल वीडियो से पता चलता है कि कैसे बीजेपी ने बंगाल को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। ‘सामूहिक बलात्कार’ से लेकर ‘हथियार जब्ती’ तक, हर दावा किसी और ने नहीं, बल्कि शुभेंदु अधिकारी द्वारा गढ़ा और किया गया।”

प्रतिक्रिया के लिए अधिकारी से संपर्क नहीं हो सका। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “चौंकाने वाले संदेशखालि स्टिंग में यह प्रदर्शित होता है कि बीजेपी के भीतर कितनी गहरी सड़ांध है।”

उन्होंने कहा, “बंगाल की प्रगतिशील सोच और संस्कृति के प्रति अपनी नफरत में, ‘बांग्ला-विरोधियों’ ने हमारे राज्य को हर स्तर पर बदनाम करने की साजिश रची।”

Published: undefined

बनर्जी ने कहा, “भारत के इतिहास में पहले कभी भी दिल्ली में सत्तारूढ़ दल ने पूरे राज्य और उसके लोगों को बदनाम करने की कोशिश नहीं की। इतिहास इस बात का गवाह बनेगा कि कैसे बंगाल दिल्ली के षड्यंत्रकारी शासन के खिलाफ गुस्से में उठेगा और उसके विसर्जन को सुनिश्चित करेगा।”

तृणमूल ने स्पष्ट रूप से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का जिक्र करते हुए कहा, “अब सब कुछ खुल चुका है। मोदी-शाह, केंद्रीय एजेंसियों और उनके सहयोगियों की भयावह साजिश बेनकाब हो गई है।”

बर्धमान-दुर्गापुर और कृष्णानगर में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए, मोदी ने शुक्रवार को उत्तर 24 परगना के संदेशखालि में पीड़िताओं के प्रति “उदासीनता” के लिए तृणमूल कांग्रेस की आलोचना की थी। संदेशखालि में, राज्य में सत्तारूढ़ दल के नेताओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप सामने आए हैं।

Published: undefined

तृणमूल के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कहा, “संदेशखालि स्टिंग वीडियो देखकर मैं स्तब्ध हूं और मेरे पास शब्द नहीं हैं। प्रत्येक नागरिक को भाजपा द्वारा अपने क्षुद्र राजनीतिक स्वार्थों के लिए पश्चिम बंगाल की छवि धूमिल करने और उसे बदनाम करने की बांग्ला-विरोधी कोशिश को अवश्य देखना चाहिए...यह घृणित कृत्य इतिहास में सत्ता के सबसे बड़े दुरुपयोग का प्रतीक है।”

Published: undefined

उन्होंने बीजेपी के कथित कृत्य को “शर्मनाक” बताया। इन आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेता और प्रवक्ता शंकुदेब पांडा ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस संदेशखालि घटना पर बढ़ते जनाक्रोश का मुकाबला करने में असमर्थ है।

उन्होंने कहा, “तृणमूल संदेशखालि और बंगाल में महिलाओं का अपमान कर रही है। इसके नेता, छेड़छाड़ किये गए वीडियो अपलोड कर रहे हैं क्योंकि उन्हें आरोपों का जवाब देने का कोई और तरीका नहीं मिल पा रहा।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined