देश

SPG हटते ही प्रियंका गांधी की सुरक्षा में सेंध, घर में घुसी अज्ञात गाड़ी, सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस आमने-सामने

राजधानी दिल्ली में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की सुरक्षा में बड़ी सेंध का मामला सामने आया है। एसपीजी सुरक्षा हटते ही 26 नवंबर को उनके आवास में अचानक एक अज्ञात गाड़ी घुस आई, जिसमें कई लोग सवार थे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की सुरक्षा में सोमवार को बड़ी सेंध का मामला सामने आया। सीआरपीएफ के आईजी को भेजे गए एक पत्र में शिकायत की गई है कि बीते 26 नवंबर की दोपहर को प्रियंका गांधी के घर में एक अज्ञात गाड़ी घुस आई थी, जिसमें तीन पुरुष, तीन महिला और एक बच्चा सवार थे। गाड़ी में सवार सभी लोगों ने खुद को प्रियंका गांधी का प्रशंसक बताते हुए मुलाकात और फोटो खिंचवाने के मकसद से वहां आने की बात कही। फोटो खिंचवाने के थोड़ी देर बाद सभी लोग वहां से चले गए।

Published: 02 Dec 2019, 8:43 PM IST

बताया जा रहा है कि घटना के वक्त प्रियंका गांधी एक अहम बैठक में थीं, इसी बीच जब उन्होंने बाहर शोर सुना तो वे खुद बाहर आईं और उनलोगों से मिलीं और उन्हें चाय-नाश्ता कराकर विदा किया। इसके बाद प्रियंका गांधी के दफ्तर ने सीआरपीएफ के आईजी को पत्र लिखकर घटना की सूचना दी तो हड़कंप मच गया। इस मामले के सामने आने के बाद सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस आमने-सामने आ गई और एक दूसरे पर सुरक्षा में चूक का ठीकरा फोड़ा।

Published: 02 Dec 2019, 8:43 PM IST

कांग्रेस महासचिव की सुरक्षा में लगी सीआरपीएफ का कहना है कि किसी को गेट के अंदर आने की इजाजत देने की जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस की है, जबकि दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि सीआरपीएफ से हरी झंडी मिलने के बाद ही अज्ञात कार सवारों को इंट्री दी गई थी। खबरों के मुलाबिक सीआरपीएफ अधिकारियों का कहना है कि इस बारे में अभी पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं, इस पूरे मामले पर मोदी सरकार में गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि अभी इस घटना के बारे में पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है। फिलहाल इस मामले के उजागर होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

Published: 02 Dec 2019, 8:43 PM IST

गौरतलब है कि हाल ही में केंद्र की बीजेपी सरकार ने प्रियंका गांधी समेत पूरे गांधी परिवार की सुरक्षा में भारी कटौती की है। इसी के तहत उनकी एसपीजी सुरक्षा हटा दी गई है। अब उन्हें सीआरपीएफ की जेड प्लस सुरक्षा दी गई है। इसके बाद उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी अब सीआरपीएफ के पास है। प्रियंका समेत गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने को लेकर संसद में भी काफी हंगामा हुआ था। बाद में मामले पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि गांधी परिवार को पर्याप्त सुरक्षा दी गई है।

Published: 02 Dec 2019, 8:43 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 02 Dec 2019, 8:43 PM IST