देश

CAB: असम हिंसा पर पीएम मोदी का बेतुका बयान, कहा- कपड़े देख कर पता चल जाता है कौन हैं आग लगाने वाले लोग

प्रदर्शन करने वाले लोगों की बाते सुनने के बजाए पीएम मोदी ने इस बवाल और हिंसा का ठीकरा भी कांग्रेस के सिर पर फोड़ दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों ने असम में उत्पात मचाया हुआ है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश के कई हिस्सों में जमकर प्रदर्शन चल रहा है। पूर्वोत्तर जल रहा है। सबसे ज्यादा बुरा हाल असम का है। राज्य के कई हिस्सों में इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से बंद कर दी गई है। ऐसे में देश के पीएम से उम्मीद की जा रही थी कि वे इस पर कोई ऐसा बयान देंगे जिससे इस हिंसा को शांत करने में मदद मिले। लेकिन रविवार को उन्होंने एक अजीब ही बयान दिया।

Published: undefined

झारखंड के दुमका में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग असम में आग लगा रहे हैं, उनके कपड़ों से पता चलता है कि वे कौन लोग हैं। पीएम मोदी का यह बयान कहीं न कहीं किसी समुदाय विशेष को टारगेट कर रहा है। इतना ही नहीं प्रदर्शन करने वाले लोगों की बाते सुनने के बजाए पीएम मोदी ने इस बवाल और हिंसा का ठीकरा भी कांग्रेस के सिर पर फोड़ दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों ने असम में उत्पात मचाया हुआ है।

Published: undefined

पीएम मोदी ने कहा, “हमारी संसद ने नागरिकता से जुड़ा एक बदलाव किया, जिससे पड़ोसी देश में रहने वाले हिन्दुओं, सिख, ईसाई, पारसी, बौद्ध, जैन धर्म के अनुयायियों को भारत की नागरिकता मिल सके। इसके लिए भारत की दोनों सदनों ने बहुमत से बिल पास किया। कांग्रेस और उसके सहयोगी तूफान खड़ा कर रहे हैं। ये आग लगाने वाले कौन हैं, इस बात का पता उनके कपड़ों से चल जाता है।

Published: undefined

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से पूर्वोत्तर और उसमें भी विशेष रूप से असम में CAB को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और अब इसमें पश्चिम बंगाल भी कूद पड़ा है। नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर चल रहे प्रदर्शनों में अभी तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। विभिन्न संगठनों द्वारा भूख हड़ताल और रेलवे लाइनों पर धरना दिया जा रहा है।

Published: undefined

बता दें कि केंद्र सरकार ने लोकसभा और राज्यसभा से नागरिकता संशोधन बिल 2019 को पास करा लिया था। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मंजूती मिलते ही यह विधेयक कानून में बदल गया था। इस बीच इस कानून को लेकर, दिल्ली और पूर्वोत्तर समेत कई इलाकों में भारी विरोध प्रदर्शन चल रहा है। असम में कई इलाकों में इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined