देश

पूजा के साथ कलमा पढ़ने वाले बयान को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, देखें वीडियो

मंच पर अपना भाषण शुरू करने से पहले पीयूष गोयल कह रहे हैं, मैं शुरुआत कर सकूं उस वाक्य से जो हमने तब सीखा था जब हम छोटे थे। वो मेरे मन में ऐसा बैठ गया है कि रोज सुबह जब मैं पूजा करता हूं तो उसमें मैं वो वाक्य भी साथ में जोड़ देता हूं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश में इन दिनों जहां एक तरफ बीजेपी और उसके सहयोगी दल हिंदुत्व के मुद्दे को लेकर मरने मारने को तैयार रहते हैं, वहीं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का एक ऐसा वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे एक कार्यक्रम के दौरान मंच से कह रहे हैं कि वे रोजाना पूजा करते समय मुस्लिम धर्म का कलमा भी साथ में पढ़ते हैं। इतना ही नहीं पीयूष गोयल बाकायदा कलमा पढ़कर सुना भी रहे हैं। हालांकि यह वीडियो 3 साल पुराना है लेकिन सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

Published: undefined

दरअसल 28 जनवरी 2016 में ‘तालीम की ताकत’ नाम के एक कार्यक्रम में पीयूष गोयल शिरकत करने पहुंचे थे। इस दौरान वहां मौलाना आज़ाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी के चांसलर जफर सरशे वाला समेत मुस्लिम समाज के कई बड़े लोग भी मौजूद थे।

Published: undefined

मंच पर अपना भाषण शुरू करने से पहले पीयूष गोयल कह रहे हैं, “मैंने जफर भाई से परमिशन ले रखी है कि मैं शुरुआत कर सकूं उस वाक्य से जो हमने तब सीखा था जब हम छोटे थे। वो मेरे मन में ऐसा बैठ गया है कि रोज सुबह जब मैं पूजा करता हूं तो उसमें मैं वो वाक्य भी साथ में जोड़ देता हूं- ला इलाहा इल्लल्लाह मुहम्मदुर रसूलुल्लाह। और वास्तव में सभी धर्मों की जो ताकत है वो यही ताकत है कि जब हम सब अमन और शांति से एक दूसरे के साथ मिलकर चलते हैं तभी पूरे देश का निर्माण होता है।”

Published: undefined

अपने इस भाषण में पूजा के साथ कलमा पढ़ने की बात को लेकर पीयूष गोयल सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए हैं। कुछ लोगों ने लिखा कि देश में मोब लिंचिंग रुकवा दो तो हम समझ जाएंगे कि आप मुस्लिम धर्म से भी प्यार करते हैं।

एक अन्य यूजर ने लिखा कि ऐसे तो मोदी जी उठकर कहेंगे कि मैं हर शुक्रवार को जुम्मे की नमाज अदा करता हूं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined