देश

MSP खत्म करने की केंद्र की भयावह योजना है, असली लड़ाई अभी बाकी: सिद्धू

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को कहा कि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ अपनी जीत से किसान खुश हैं, लेकिन न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को समाप्त करने की केंद्र की भयावह योजना का असली काम अब शुरू हुआ है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को कहा कि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ अपनी जीत से किसान खुश हैं, लेकिन न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को समाप्त करने की केंद्र की भयावह योजना का असली काम अब शुरू हुआ है। उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए खाद्य सुरक्षा खत्म करने और सरकारी खरीद का प्रस्ताव है।

Published: undefined

ट्वीट करके सिद्धू ने कहा, "आज, हम केंद्र के तीन काले कानूनों के खिलाफ हमारी जीत की खुशी मना रहे हैं... हमारा वास्तविक काम अब शुरू हुआ है। केंद्र सरकार की कृषि कानूनों के बिना एमएसपी को समाप्त करने, गरीबों के लिए खाद्य सुरक्षा समाप्त करने, सरकारी खरीदारी समाप्त करने और पीडीएस को समाप्त करने की कुटिल साजिश जारी रहेगी। यह योजना अब गोपनीय होगी और अधिक खतरनाक होगी।"

Published: undefined

उन्होंने कहा, "खरीद, भंडारण और खुदरा क्षेत्र को निजी पूंजीपतियों के हाथों में सौंपने की केंद्र की योजना अब भी जारी है... एमएसपी विधेयक को लेकर केंद्र ने कुछ नहीं कहा है। हम जून 2020 की स्थिति में वापस लौट आए हैं। छोटे किसानों को कॉरपोरेट अधिग्रहण से बचाने के लिए पंजाब सरकार के समर्थन की जरूरत है - पंजाब मॉडल ही एकमात्र रास्ता है!!"

Published: undefined

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को तीन कृषि कानूनों को वापस लेने के सरकार के फैसले की घोषणा करते हुए कहा कि ऐसा करने के लिए संवैधानिक प्रक्रिया संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में पूरी हो जाएगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined