देश

करीब 10 रुपए तक बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, बढ़ती महंगाई के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार: पीएल पुनिया

बढ़ती महंगाई पर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार को जिम्मेदार मान रही है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि, हमारी सरकार और अब की सरकार में पेट्रोल-डीजल के दामों में बहुत फर्क है, इसके लिए पूरी तरह सरकार जिम्मेदार है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारतीय बाजार में वाहन ईंधन की कीमतें आसमान छू रही हैं। बढ़ती महंगाई पर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार को जिम्मेदार मान रही है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि, हमारी सरकार और अब की सरकार में पेट्रोल-डीजल के दामों में बहुत फर्क है, इसके लिए पूरी तरह सरकार जिम्मेदार है। देश में पेट्रोल-डीजल से लेकर सीएनजी तक के दामों में तेजी से उछाल आ रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस के दाम फिर बढ़ा दिए गए हैं। कांग्रेस वरिष्ठ नेता के पीएल पुनिया ने आईएएनएस से कहा कि, सरकार के निर्देश पर पेट्रोलियम प्रोडक्ट के दाम लगातार बढ़ रहे हैं, पांच राज्यों के चुनाव को ध्यान में रखते हुए 137 दिन तक इन पर विराम लगा रहा और किसी तरह की कोई वृद्धि नहीं हुई थी।

Published: undefined

अब चुनाव के नतीजे आते ही यह सिलसिला शुरू हो गया है और हर दिन 80 पैसे प्रति लीटर बढ़ रहा है। पिछले 14 दिन के अंतराल में अब तक करीब दस रुपये बढ़ चुके हैं।

उन्होंने आगे कहा कि, मैं यह समझता हूं कि केंद्र सरकार खुद इसके लिए जिम्मेदार है। पेट्रोल डीजल के दाम और आज के पेट्रोल डीजल के दाम बहुत फर्क है। यूपीए सरकार के समय में पेट्रोल 71 रुपए प्रति लीटर और आज 100 रुपए से ज्यादा में पेट्रोल मिलता है। वहीं डीजल 55 रुपए प्रति लीटर मिलता था तो इसमें भी काफी वृद्धि आ गई है।

Published: undefined

दरअसल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीएनजी गैस के दाम 2.50 रुपये प्रति किलो की बढ़त के बाद अब 66.61 रुपये प्रति किलो कर दिए गए हैं। बीते 5 दिन में सीएनजी 6.60 रुपये प्रति किलो महंगी हो गई है। जबकि पेट्रोल-डीजल के भाव 16 दिन में 10 रुपये प्रति लीटर बढ़ चुके हैं।

Published: undefined

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने आईएएनएस से कहा है कि, सरकार को लोगों की आर्थिक तौर पर मजबूत करना होगा, रोजगार देना होगा और अहम बात यह कि लोगों के हाथ में पैसा रहना चाहिए, जिससे उनकी खरीदिन की क्षमता बढ़ सके, ताकि इकोनॉमी का पहिया तेजी से बढ़ता रहे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined