देश

छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव से पहले नक्सली हमला, कांकेर में बीएसएफ जवान शहीद

कांकेर के एसपी कहा कि नक्सलियों ने एक के बाद एक छह बारूदी सुरंग विस्फोट किए। इस विस्फोट में बीएसएफ जवान महेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। एसपी ने बताया कि प्राथमिक इलाज के बाद जवान को रायपुर रवाना किया गया, जहां डॉक्टरो ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया छत्तीसगढ़ के कांकेर में हुए नक्सली हमले में बीएसएफ का जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में रविवार को नक्सलियों द्वारा किए गए एक विस्फोट में सीमा सुरक्षा बल के सहायक सब-इंस्पेक्टर महिंदर सिंह शहीद हो गए। अधिकारियों ने कहा कि नक्सलियों ने उस वक्त विस्फोट किया, जब जवान गश्त पर थे। राज्य में विधानसभा चुनाव के पहले चरण से एक दिन पहले यह हमला हुआ है। सोमवार को राज्य विधानसभा के लिए इस इलाके में मतदान होना है। छत्तीसगढ़ में बीते 16 दिनों में यह चौथा नक्सली हमला है।

Published: undefined

शहीद जवान राजस्थान का रहने वाला था। जवान बीएसएफ के एक दल का हिस्सा था, जो कोयाली बेड़ा जंगल इलाके के समीप बिछी गुप्त इंप्रोवाइजड विस्फोटक उपकरणों पर चला था।

कांकेर पुलिस अधीक्षक केएल ध्रुव ने कहा, "नक्सलियों ने एक के बाद एक छह श्रृंखलाबद्ध बारूदी सुरंग विस्फोट किए। इस विस्फोट में महेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। महेंद्र सिंह को प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रवाना किया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।"

Published: undefined

पुलिस ने कहा कि बेदरे थाना क्षेत्र में रविवार सुबह पुलिस व नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराया। मृत नकस्ली लड़ाकू वर्दी में था। घटना स्थल से एक रायफल भी बरामद की गई है। छत्तीसगढ़ में चुनाव के दौरान सुरक्षा को बढ़ाने के लिए अर्धसैनिक बल समेत सुरक्षा बलों की 500 से ज्यादा अतिरिक्त कंपनियां तैनात की गई हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined