देश

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर टूटा पुलिस का कहर, ऑफिस में घुसकर बेरहमी से पीटा

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के इतिहास में आज तक ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने पूरे प्रकरण की न्यायिक जांच की मांग करते हुए ऐलान किया कि घटना के विरोध में 19 सितंबर को पूरे प्रदेश में रमन सरकार का पुतला जलाया जाएगा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं को बर्बरता से पीटते हुए पुलिस

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने बेरहमी से पीटा है। प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने इस बेरहमी से लाठियां भांजी हैं कि कई नेता और कार्यकर्ता लहूलुहान हो गए हैं। यही नहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पीटने के लिए पुलिस कांग्रेस भवन के अंदर तक घुस गई और वहां भी जमकर तोड़फोड़ किया। पुलिस के इस बर्बर हमले में कांग्रेस नेता अटल श्रीवास्तव समेत कई कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें आयी हैं, जिनका इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। घटना की जानकारी मिलने के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल बिलासपुर के लिए रवाना हो गए हैं।

Published: 18 Sep 2018, 10:34 PM IST

बता दें कि मंगलवार को बिलासपुर में कांग्रेस के कार्यकर्ता रमन सिंह सरकार के नगर निकाय मंत्री अमर अग्रवाल के घर के बाहर प्रदर्शन करने जा रहे थे। इसी दौरान बीच में ही पुलिस ने उन्हें रोक लिया। जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हल्की झड़प भी हुई। इससे नाराज पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के ऊपर लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता कांग्रेस भवन की ओर जाने लगे। थोड़ी देर बाद वहां पहुंची पुलिस ने कांग्रेस भवन के अंदर घुसकर कार्यकर्ताओं और नेताओं को पीटा। इस दौरान पुलिस ने महिलाओं को भी घसीट- घसीट कर पीटा। पुलिस के इस बर्बर लाठीचार्ज में कई लोगों का सिर फट गया।

Published: 18 Sep 2018, 10:34 PM IST

राजधानी रायपुर से बिलासपुर रवाना होने से पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि बिलासपुर में कांग्रेस के कार्यकर्ता शान्तिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन पुलिस ने रमन सिंह के गुंडे के रूप में काम करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बर्बर तरीके से पीटा। भूपेश बघेल ने कहा कि पुलिस ने अटल श्रीवास्तव और अन्य कार्यकर्ताओं को कांग्रेस भवन से घसीटकर पीटा और उन्हे बुरी तरह जख्मी कर दिया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के इतिहास में आज तक कभी पुलिस ने किसी भी राजनीतिक दल के कार्यालय में इस तरह घुसकर मारपीट और तोड़फोड़ नहीं की है। भूपेश बघेल ने पूरे प्रकरण की न्यायिक जांच की मांग भी की है। भूपेश बघेल ने ऐलान किया कि घटना के विरोध में 19 सितंबर को पूरे प्रदेश में रमन सरकार का पुतला जलाया जाएगा।

Published: 18 Sep 2018, 10:34 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Sep 2018, 10:34 PM IST

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल