देश

कर्नाटक संकट पर लोकसभा में कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा, अधीर चौधरी ने कहा- आपका पेट, कश्मीरी गेट हो गया है

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस के 12 विधायकों के इस्तीफे की खबरों के बाद राज्य में सियासी संकट जारी है। इस संकट के लिए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी शिकारी पार्टी है जिसका पेट कश्मीरी गेट है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

कर्नाटक में जारी सियासी संकट का मुद्दा सोमवार को लोकसभा में भी गूंजा। कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने मुद्दे को उठाते हुए बीजेपी पर राज्य की कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता ने कहा कि कर्नाटक की सरकार गिराने के लिए दल-बदल की कोशिश की जा रही है, जिसकी साजिश केंद्र सरकार रच रही है।

Published: undefined

अधीर चौधरी ने कहा कि यह सरकार लोकतंत्र की धज्जियां उड़ा रही है। इस दौरान उन्होंने बीजेपी नेताओं की ओर इशारा करते हुए कहा, “आपके 303 सांसद जीतकर आए हैं, लेकिन आपका पेट नहीं भरा, आपका पेट कश्मीरी गेट हो गया है। चौधरी के इस आरोप पर विपक्ष के सांसदों ने मेज थपथपाकर समर्थन किया।

Published: undefined

हालांकि कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए सदन के उपनेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कर्नाटक में जारी संकट से उनकी पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। बीजेपी नेता ने दावा करते हुए कहा कि उनकी पार्टी लोकतांत्रिक मूल्यों का पालन करती है।

इससे पहले दिन में लोकसभा के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कर्नाटक के मुद्दे को हम लोकसभा में उठाएंगे, लेकिन अभी हम अपनी रणनीति का खुलासा नहीं कर रहे हैं। यह स्पष्ट है कि बीजेपी शिकारी पार्टी है।

Published: undefined

कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के 12 विधायकों के इस्तीफे के बाद एक बार फिर सियासी संकट खड़ा होता दिख रहा है। राज्य में बीजेपी एक बार फिर सरकार बनाने को लेकर सक्रिय होती नजर आ रही है। इस बीच सोमवार को सीएम एचडी कुमारस्वामी ने सरकार पर किसी तरह के संकट की खबरों को खारिज कर दिया है।

Published: undefined

कहा जा रहा है कि कांग्रेस-जेडीएस के बागी विधायक लगातार बीजेपी नेताओं के संपर्क में हैं। और उन्हीं की पहल पर इस्तीफे के फौरन बाद उन सभी विधायकों को विशेष विमान से मुंबई के एक होटल में ले जाया गया था। फिलहाल ये सभी विधायक गोवा में बताए जा रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined