देश

महाराष्ट्र की सियासत पर कांग्रेस का BJP पर निशाना, कहा-राज्यपाल एक बार फिर साबित हुए शाह के ‘हिटमैन’

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए कहा, “अब ये साबित हो गया है कि बीजेपी देश के लोकतंत्र की सुपारी ले चुकी है। राज्यपाल एक बार फिर शाह के ‘हिटमैन’ साबित हुए हैं।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र में करीब एक महीने से चल रही राजनैतिक उठा पटक के बीच देवेंद्र फडणवीस ने एक बार फिर से सीएम पद की शपथ ली। रातों रात अचानक हुए इतने बड़े सियासी खेल के बाद राजनीतिक गलियारों में भूचाल आगया है। सभी राजनैतिक दल इस फेरबदल को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। इस बीच कांग्रेस पार्टी ने महाराष्ट्र की सियासत और देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री बनने को लेकर राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कई सवाल खड़े किए हैं।

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए कहा, "अब ये साबित हो गया है कि बीजेपी देश के लोकतंत्र की सुपारी ले चुकी है। राज्यपाल एक बार फिर शाह के ‘हिटमैन’ साबित हुए हैं।"

Published: undefined

कांग्रेस के सवाल

  • राष्ट्रपति शासन कब हटा?
  • रातोंरात कब दावा पेश किया ?
  • कब विधायकों की सूची पेश की?
  • कब विधायक राज्यपाल के समक्ष पेश हुए?
  • चोरों की तरह शपथ क्यों दिलाई?

रणदीप के अलावा कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा, “अवैध और दुष्ट युद्धाभ्यास आधी रात की गोपनीयता में होते हैं। ये एक ऐसी शर्म की बात थी कि उन्हें छुपकर शपथ लेनी पड़ी। यह नाजायज रूप स्वयं ही उनका विनाश कर देगा”

Published: undefined

बता दें कि शनिवार सुबह महाराष्ट्र में नाटकीय घटनाक्रम के तहत राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता देवेंद्र फडणवीस को राज्य के मुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता अजीत पवार को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। दोनों नेताओं ने आज सुबह लगभग आठ बजे मुंबई में राजभवन में एक कार्यक्रम में शपथ ली।

इसके तुरंत बाद, फडणवीस ने कहा कि राज्यपाल उन्हें पत्र देकर निर्देश देंगे कि सदन में नई सरकार के लिए कब बहुमत सिद्ध करना होगा। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार बाद में होगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined