देश

नेताजी की जयंती पर कांग्रेस करेगी देशभर में कार्यक्रम, 26 जनवरी को संविधान की प्रस्तावना का पाठ

कांग्रेस ने कहा है कि 23 जनवरी को पार्टी की सभी राज्य इकाई नेताजी और आजाद हिंद फौज से संबंधित कार्यक्रम आयोजित करें और उसमें भागादारी करें। नेताजी की जयंती पर कांग्रेस उनके शौर्य, पराक्रम और रणनीतिक कौशल के बारे में आज की युवा पीढ़ी को अवगत कराना चाहती है

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

कांग्रेस ने अपनी सभी राज्य इकाइयों को 23 जनवरी को सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर आजाद हिंद फौज से संबंधित कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश जारी किया है। इसके साथ ही कांग्रेस ने सभी राज्य इकाइयों को 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर सभी राज्यों में संविधान की प्रस्तावना के पाठ का कार्यक्रम और 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर एकता सम्मेलन आयोजित करने का निर्देश दिया है।

Published: 15 Jan 2020, 11:40 PM IST

कांग्रेस पार्टी ने एक अहम फैसला लेते हुए नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती 23 जनवरी पर देश बऱ में कार्यक्रम आयोजित करने के लिए सभी राज्य इकाइयों को कहा है। कांग्रेस ने कहा है कि इस दिन सभी राज्यों में पार्टी कार्यकर्ता नेताजी द्वारा गठित आजाद हिंद फौज से संबंधित कार्यक्रम आयोजित करें और उसमें भागादारी करें। कांग्रेस नेताजी की जयंती पर उनके शौर्य, पराक्रम और रणनीतिक कौशल के बारे में आज की युवा पीढ़ी को अवगत कराना चाहती है।

Published: 15 Jan 2020, 11:40 PM IST

इसके साथ ही कांग्रेस ने देश की वर्तमान सरकार द्वारा लगातार संवैधानिक संस्थाओं और लोकतांत्रिक परंपराओं पर हमला कर संविधान के उल्लंघन को देखते हुए आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर सभी राज्य इकाइयों को अपने यहां संविधान की प्रस्तावना के पाठ का कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया है। इस तरह के कार्यकर्म के जरिये कांग्रेस देश की आज की पीढ़ी के बीच प्रस्तावना के जरिये अभिव्यक्त संविधान की मूल भावना से अवगत कराना चाहती है।

Published: 15 Jan 2020, 11:40 PM IST

इसके अलावा एक अन्य अहम निर्देश में कांग्रेस ने सभी राज्य इकाइयों को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि 30 जनवरी पर देश भर में एकता सम्मेलन आयोजित करने का निर्देश जारी किया है। अहिंसा और सांप्रदायिक सौहार्द्र के लिए अपना बलिदान देने वाले गांधीजी को उनकी पुण्यतिथि पर उनके मूल्यों के साथ याद कर कांग्रेस आज की पीढ़ी को उनके संदेश देना चाहती है।

Published: 15 Jan 2020, 11:40 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 15 Jan 2020, 11:40 PM IST