देश

मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का हल्लाबोल, महाराष्ट्र के जिलों में 9 से 15 अगस्त तक पदयात्रा निकालेगी पार्टी

महाराष्ट्र कांग्रेस एक व्यापक जनसंपर्क कार्यक्रम के तहत 9-15 अगस्त तक राज्य के सभी जिलों में 'पदयात्रा' निकालेगी। साथ ही 2 अक्टूबर को 'भारत जोड़ो' कैंपेन भी चलाया जाएगा। पार्टी के एक शीर्ष नेता ने सोमवार को यहां यह बात कही।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

महाराष्ट्र कांग्रेस एक व्यापक जनसंपर्क कार्यक्रम के तहत 9-15 अगस्त तक राज्य के सभी जिलों में 'पदयात्रा' निकालेगी। साथ ही 2 अक्टूबर को 'भारत जोड़ो' कैंपेन भी चलाया जाएगा। पार्टी के एक शीर्ष नेता ने सोमवार को यहां यह बात कही। महाराष्ट्र पार्टी के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि जिस तरह महात्मा गांधी ने 80 साल पहले 9 अगस्त 1942 को अंग्रेजों को 'भारत छोड़ो' का आह्वान किया था, उसी तरह कांग्रेस अब 'संविधान बचाओ, देश बचाओ' का नारा देगी। इस संदेश को पूरे राज्य में ग्राम स्तर तक फैलाएगी।

Published: undefined

प्रत्येक जिले में 75 किलोमीटर लंबी 'पदयात्रा' के दौरान, कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता केंद्र में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार के जनविरोधी फैसलों के बारे में भी बताएंगे।

पटोले ने कहा, "हम लोगों के सामने आज (18 जुलाई) से लगने वाली आवश्यक खाद्य वस्तुओं पर जीएसटी की प्रतिगामी नीतियों, सशस्त्र बलों के लिए अग्निवीर योजना के प्रभाव, अर्थव्यवस्था और बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और अन्य सार्वजनिक मुद्दों पर प्रकाश डालेंगे।"

Published: undefined

उन्होंने कहा कि इसके बाद 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 153वीं जयंती के उपलक्ष्य में 'भारत जोड़ो' (एकजुट भारत) अभियान चलाया जाएगा, जो भाजपा की 'भारत तोड़ो' राजनीति को चुनौती देने के लिए है।

Published: undefined

पटोले ने कहा कि कांग्रेस जमीनी स्तर तक पार्टी तंत्र को मजबूत करने और विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं पर भाजपा सरकार की विफलताओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए विभिन्न पहल करते हुए 100-दिवसीय कार्य कार्यक्रम लागू करेगी।

Published: undefined

पटोले ने शिरडी न्यू संकल्प घोषणापत्र और एक्शन प्रोग्राम की भी घोषणा की जिसके माध्यम से पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में 100-दिवसीय गतिविधियों को अंजाम दिया जाएगा और मई में आयोजित उदयपुर में पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में पारित प्रस्तावों की श्रृंखला को लागू किया जाएगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined