देश

कांग्रेस का विदेश मंत्रालय से सवाल- चीन के खिलाफ कब कड़ा बयान जारी कर रहे हैं?

कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा, "एमईए कब चीन के गलवान, अरुणाचल घुसपैठ को रोकने के लिए, भारतीय नाविकों को हिरासत में लेने के लिए चीन के खिलाफ कड़ा बयान जारी कर रहा है?

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

विदेश मंत्रालय (एमईए) द्वारा अंतरराष्ट्रीय हस्तियों के ट्वीट पर कड़ा बयान जारी करने के बाद कांग्रेस ने गुरुवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा, "एमईए कब चीन के गलवान, अरुणाचल घुसपैठ को रोकने के लिए, भारतीय नाविकों को हिरासत में लेने के लिए चीन के खिलाफ कड़ा बयान जारी कर रहा है? जब ऑन-स्क्रीन माचोमैन और खिलाड़ी चीन के दुस्साहस की निंदा करने के लिए कॉपी-पेस्ट कर रहे हैं? क्या चीन पर ट्वीट करने के लिए कान्ये वेस्ट की जरूरत है?"

Published: undefined

जबकि पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि यह अच्छा है कि रिहाना और ग्रेटा थनबर्ग एमईए को जगा सकते हैं। उन्होंने कहा, "एमईए, आप कब महसूस करेंगे कि मानवाधिकारों और आजीविका के मुद्दों से संबंधित लोग राष्ट्रीय सीमाओं को नहीं पहचानते हैं? म्यांमार में सैन्य तख्तापलट पर विदेश मंत्रालय ने टिप्पणी क्यों की? यह एमईए के लिए बहुत चिंताजनक क्यों है?"

Published: undefined

चिदंबरम ने कहा, "एमईए नियमित रूप से उन मुद्दों पर टिप्पणी करता है जो श्रीलंका और नेपाल के लिए आंतरिक हैं और ट्रंप के समर्थकों द्वारा वाशिंगटन में कैपिटल बिल्डिंग पर हमले पर भारत के पीएम ने टिप्पणी क्यों की थी?"

Published: undefined

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भतीजी मीना हैरिस और कुछ अंतर्राष्ट्रीय हस्तियों ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत भारतीय प्रदर्शनकारियों को बुधवार को अपना समर्थन दिया। एक सख्त प्रतिक्रिया में सरकार ने उन्हें 'निहित स्वार्थ समूहों' का हिस्सा बताया और उनके समर्थन को 'सनसनीखेज सोशल मीडिया हैशटैग और टिप्पणियों' के रूप में वर्णित किया, जो "न तो सटीक और न ही जिम्मेदार हैं।"

आईएएनएस

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined