देश

यूपी एसेंबली गैलरी में सावरकर की फोटो पर विवाद, कांग्रेस और सपा ने बताया स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने विधान परिषद फोटो गैलरी में वीर सावरकर का चित्र लगाए जाने पर कड़ी आपत्ति जताई है। सावरकर को हिंदुत्व के जनक के रूप में भी जाना जाता है।

फोटो : IANS
फोटो : IANS 

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने विधान परिषद फोटो गैलरी में वीर सावरकर का चित्र लगाए जाने पर कड़ी आपत्ति जताई है। सावरकर को हिंदुत्व के जनक के रूप में भी जाना जाता है। फोटो गैलरी का उद्घाटन मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था। कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने यूपी काउंसिल के चेयरमैन रमेश यादव को पत्र लिखकर सावरकर की तस्वीर को गैलरी से तत्काल हटाने की मांग की।

Published: undefined

कांग्रेस एमएलसी ने कहा, फोटो गैलरी में उनकी (सावरकर) फोटो सभी स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान है। इसे तत्काल हटा दिया जाना चाहिए और इसे बीजेपी कार्यालय में रखा जा सकता है।

Published: undefined

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, सावरकर इतने सारे विवादों से घिरे हुए हैं। पूरा देश जानता है कि उन्होंने अंग्रेजों से कैसे माफी की भीख मांगी। बीजेपी को इतिहास से सीखना चाहिए। उनकी तस्वीर हमारे महान स्वतंत्रता सेनानियों के अपमान के अलावा और कुछ नहीं है।

Published: undefined

आदित्यनाथ, जिन्होंने गैलरी का उद्घाटन किया, ने कहा, सावरकर एक महान स्वतंत्रता सेनानी थे जिन्हें स्वतंत्रता संग्राम में उनकी भूमिका के लिए दो बार आजीवन कारावास की सजा मिली थी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined