देश

राजधानी दिल्ली में एक और डॉक्टर को कोरोना, न तो संक्रमितों का कर रहा था इलाज और ना ही थी विदेश दौरे की कोई हिस्ट्री

राजधानी दिल्ली में एक और डॉक्टर का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। परेशान करने वाली बात ये है कि यह डॉक्टर न तो किसी कोरोना मरीज का इलाज कर रहा था और न ही उसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया प्रतीकात्मक तस्वीर

देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या लगातार लगातार बढ़ रहा है। आज तक के मुताबिक अब तक यह आंकड़ा 1700 के पार पहुंच चुका है। इसी बीच राजधानी दिल्ली में एक और डॉक्टर का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। परेशान करने वाली बात ये है कि यह डॉक्टर न तो किसी कोरोना मरीज का इलाज कर रहा था और न ही उसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री थी। कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर पूर्वी दिल्ली के कैंसर इंस्टीट्यूट में काम करता है। फिलहाल, डॉक्टर का इलाज चल रहा है।

Published: 01 Apr 2020, 1:03 PM IST

इस खबर की पुष्टि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंदर जैन ने भी की है। उन्होंने बताया कि दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट की एक पुरुष डॉक्टर पॉजिटिव मिला है। वह अपने भाई के घर गया था, जो यूनाइटेड किंगडम से लौटा था। फिलहाल, कैंसर इंस्टीट्यूट को आज के लिए बंद कर दिया गया है और सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

Published: 01 Apr 2020, 1:03 PM IST

बता दें कि इससे पहले भी दिल्ली में दो डॉक्टर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। दोनों डॉक्टर्स मोहल्ला क्लीनिक में काम करते हैं। दिल्ली के बाबरपुर क्लीनिक में एक डॉक्टर कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया। जिन मरीजों ने 12 से 20 मार्च के बीच उस डॉक्टर से मुलाकात की थी या डॉक्टरी परामर्श लिया था, उनके लिए एक नोटिस जारी किया गया है कि वह अपने आप को अगले 15 दिनों के लिए क्वारंटीन में रखें। बता दें कि इससे पहले भी मोहल्ला क्लीनिक का एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिसे सऊदी से लौटी महिला ने संक्रमित किया था, जो दिल्ली का केस नंबर-10 था।

Published: 01 Apr 2020, 1:03 PM IST

इस केस के तहत दिल्ली के दिलशाद गार्डन की एक महिला सऊदी अरब से वापस लौटी थी। उसने अपने परिवार को संक्रमित किया और साथ ही मोहल्ला क्लीनिक के एक डॉक्टर को भी संक्रमित कर दिया। डॉक्टर से ये संक्रमण उसके परिवार में भी फैल चुका है।

Published: 01 Apr 2020, 1:03 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 01 Apr 2020, 1:03 PM IST