देश

बस्ती में दलित महिला प्रधान की हत्या, प्रियंका बोलीं- UP में अपराधियों का राज संविधान और कानून पर हावी

बस्ती में हुई महिला प्रधान की हत्या को लेकर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेरते हुए कहा है कि आजमगढ़ में सत्यमेव जयते की हत्या और अब बस्ती में प्रभावती की हत्या हो जाना साफ दिखाता है कि यहां अपराधियों का राज संविधान और कानूनी राज पर हावी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश में दलितों और कमजोर वर्गों के खिलाफ हो रही घटनाएं बढ़ती जा रही है। आजमगढ़ में दलित प्रधान सत्यमेव जयते की हत्या के बाद अब बस्ती से महिला ग्राम प्रधान की हत्या की खबर सामने आई है। आरोप है कि बस्ती जिले के परसरामपुर थानांतर्गत नेवादा ग्राम पंचायत में प्रधानी चुनाव की रंजिश में महिला ग्राम प्रधान की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

इसे भी पढ़ें- UP में चरम पर है जाति की राजनीति! दलित-कमजोर वर्गों के साथ हो रही घटना दे रही अपनी सुरक्षा खुद करने का संदेश

Published: undefined


बस्ती में हुई इस घटना और लगातार सूबे में दलितों की हत्या को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि वंचित तबकों और महिलाओं का पंचायती राज व्यवस्था में प्रतिनिधित्व हो इसके लिए संविधान में व्यवस्था की गई। लेकिन यूपी में कुछ दिनों पहले आजमगढ़ में सत्यमेव जयते की हत्या और अब बस्ती में प्रभावती की हत्या हो जाना साफ दिखाता है कि यहां अपराधियों का राज संविधान और कानूनी राज पर हावी है।

Published: undefined

आपको बता दें कि आरोप है बस्ती के परसरामपुर थानांतर्गत नेवादा ग्राम पंचायत में प्रधानी चुनाव की रंजिश में महिला ग्राम प्रधान की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। महिला प्रधान ने जिला अस्पताल अयोध्या ले जाते वक्त रास्ते में दम तोड़ दिया। शव घर पर छोड़कर प्रधान का पुत्र तहरीर देने थाने पहुंचा तो हड़कंप मच गया। उसने गांव के आधा दर्जन से अधिक लोगों को नामजद करते हुए तहरीर दी है। वहीं पुलिस अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। महिला प्रधान की मौत कैसे हुई, इसकी जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।

Published: undefined

वहीं हत्या की सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक रविन्द्र कुमार सिंह ने नेवादा गांव पहुंचकर मौका मुआयना किया और बयान दर्ज किए। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस का कहना है कि महिला ग्राम प्रधान की मौत के घटनाक्रम की अभी जांच कराई जा रही है। छानबीन में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined