देश

दाऊद का दाहिना हाथ और छोटा राजन गैंग से जुड़ा गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला पटना से गिरफ्तार, 2 दशक से था फरार

एजाज लकड़ावाला पिछले दो दशकों से फरार था और कई बार दुबई, बैंकॉक और ओंटारियो जैसे देशों में देखा गया था। राजधानी दिल्ली और मुंबई में उसके ऊपर हत्या, वसूली और फिरौती के करीब 2 दर्जन मामले दर्ज हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मुंबई पुलिस की एक टीम ने दो दशकों से फरार चल रहे कुख्यात माफिया सरगना और अंडर वर्ल्ड दाऊद के दाहिने हाथ एजाज लकड़ावाला को पटना से गिरफ्तार किया है। आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। मुंबई में विभिन्न माफिया गिरोहों से जुड़े रहने वाले लकड़ावाला के खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस भी काफी समय से लंबित पड़ा था। पुलिस के मुताबिक एजाज को पटना के जक्कनपुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया।

Published: undefined

एजाज लकड़ावाला पिछले दो दशकों से फरार था और कई बार दुबई, बैंकॉक और ओंटारियो जैसे देशों में देखा गया था। मुंबई पुलिस द्वारा बिहार में गिरफ्तार किए जाने के बाद उसे मुंबई की अदालत में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने उसे 21 जनवरी तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

Published: undefined

बता दें कि कुछ दिन पहले मुंबई पुलिस ने लकड़ावाला की बेटी सोनिया लकड़ावाला उर्फ सोनिया शेख को जबरन वसूली के मामले में दूसरी बार गिरफ्तार किया था। सोनिया पर आरोप है कि वह अपने पिता के इशारे पर बांद्रा में रहने वाले एक बिल्डर को जबरन रंगदारी देने के लिए धमकी दे रही थी। पुलिस ने एजाज की बेटी को मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था, जहां से वह नेपाल भागने की कोशिश में थी।

Published: undefined

गौरतलब है कि दाऊद इब्राहीम का करीबी और छोटा राजन गैंग का मेंबर रह चुके एजाज लकड़ावाला ने इन दोनों से अलग होकर अपना अलग गैंग बनाया था। एजीज लकड़ावाला महाराष्ट्र पुलिस की लिस्ट में मोस्ट वांटेड अपराधी है। राजधानी दिल्ली और मुंबई में उसके ऊपर हत्या, वसूली और फिरौती के करीब दो दर्जन मामले दर्ज हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined