देश

दिल्ली : कस्तूरबा नगर दुष्कर्म मामला, डीसीडब्ल्यू ने दिल्ली पुलिस को भेजा समन, परिवार की सुरक्षा की उठी मांग

दिल्ली महिला आयोग ने बुधवार को कस्तूरबा नगर गैंग रेप मामले में दिल्ली पुलिस को तलब कर पीड़िता और उसके परिवार को तत्काल सुरक्षा देने की मांग उठाई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

दिल्ली महिला आयोग ने बुधवार को कस्तूरबा नगर गैंग रेप मामले में दिल्ली पुलिस को तलब कर पीड़िता और उसके परिवार को तत्काल सुरक्षा देने की मांग उठाई है। बीते सप्ताह 20 वर्षीय पीड़िता के साथ दुष्कर्म कर बाजार में गंजा कर बदसलूकी की गई, घटना के बाद से ही पीड़िता को सुरक्षा देने की मांग उठ रही है।

हालांकि घटना में दिल्ली पुलिस ने नाबालिगों समेत 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की आगे जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। लेकिन पीड़िता और उसके परिवार की सुरक्षा अभी तक नहीं मिल सकी है।

Published: undefined

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को समन जारी कर पीड़िता और उसके परिवार को जल्द से जल्द सुरक्षा देने की मांग की है। साथ ही आयोग ने दिल्ली पुलिस से पीड़िता और उसके परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाए जा रहे कदमों पर प्रकाश डालने और उसे 'सुरक्षित घर' उपलब्ध कराने के लिए एक तंत्र तैयार करने को भी कहा।

इसके अलावा आयोग ने दिल्ली पुलिस को 48 घंटों को समय देते हुए पीड़िता और उसके परिवार की सुरक्षा के लिए किए जा रहे इंतजामों की विस्तृत रिपोर्ट समेत आयोग के समक्ष पेश होने के लिए कहा है।

Published: undefined


दिल्ली पुलिस से ये भी कहा गया है कि वह इस मामले में गिरफ्तार किए गए 12 आरोपियों के खिलाफ उनके अवैध शराब तथा नशीले पदार्थों के व्यवसाय में संलिप्तता के कारण दर्ज पिछले सभी मामलों का ब्योरा दे। इसके अलावा पुलिस से पीड़िता की छोटी बहन के उत्पीड़न मामले में गिरफ्तार किए आरोपियों के बारे में भी पूरा विवरण आयोग को प्रदान करने को कहा गया है।


Published: undefined

डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने समन जारी करते हुए कहा, यह मामला सबसे भयानक मामलों में से एक है। दिल्ली पुलिस को मामले में गहन जांच करनी चाहिए ताकि आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा सके। पीड़िता घटना के कारण गहरे सदमे में हैं पर मैं ये बात स्पष्टता से कहती हूं की ये लड़की बेहद बहादुर लोगों में से एक है। डीसीडब्ल्यू उसकी सुरक्षा और पुनर्वास सुनिश्चित करने हेतु निरंतर काम और प्रयास करता रहेगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined