देश

करोल बाग अग्निकांड: होटल मालिक का बीजेपी से कनेक्शन, इसलिए नहीं हुई गिरफ्तारी!

12 फरवरी को करोल बाग में ‘अर्पित पैलेस’ होटल की पहली मंजिल पर आग सुबह साढ़े तीन बजे लगी थी। होटल में कई लोग उस समय गहरी नींद में थे जिस कारण वे फंस गए। इस घटना में 17 लोगों की मौत हो गई थी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

दिल्ली के करोल बाग स्थित होटल में लगी आग के 4 दिन बाद भी अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। घटना के बाद से ही आम आदमी पार्टी और बीजेपी एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं। दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसके पीछे बीजेपी कनेक्शन की तरफ इशारा किया है। मीडिया से बात करते हुए सत्येंद्र जैन ने कहा कि जिस हादसे में 17 लोगों की मौत हुई, उसमें अब तक किसी की गिरफ्तारी नही होना हैरानी की बात है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि होटल मालिक का संबंध किसी राजनीतिक दल से है। जैन ने आगे कहा कि शायद वह बीजेपी से ताल्लुक रखते हैं, इसी वजह से अब तक गिरफ्तारी नहीं हुई।

Published: undefined

बता दें कि 12 फरवरी को करोल बाग में ‘अर्पित पैलेस' होटल की पहली मंजिल पर आग सुबह साढ़े तीन बजे लगी थी। होटल में कई लोग उस समय गहरी नींद में थे जिस कारण वे फंस गए। इस घटना में 17 लोगों की मौत हो गई थी। कई लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए इमारत छलांग तक लगा दी थी। कूदने वाले दो लोगों की पहचान अब तक नहीं हो पाई है। निकाय अधिकारियों ने कहा कि शुरुआती जांच में ऐसा लगता है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी। अधिकारियों ने बताया कि 45 कमरों के इस सस्ते होटल में हादसे के समय 53 लोग थे।

दिल्ली सरकार ने मामले में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं। दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि उन्होंने दमकल विभाग से पांच या उससे अधिक मंजिला इमारतों का निरीक्षण करने और एक सप्ताह के भीतर उनके अग्नि सुरक्षा अनुपालन पर एक रिपोर्ट देने को कहा है। इस होटल को अक्टूबर 2005 में लाइसेंस दिया गया और हर साल इसका नवीनीकरण हो रहा था। पिछली बार लाइसेंस का नवीनीकरण 25 मई 2018 को किया गया था जो इस साल 31 मार्च तक मान्य है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined