देश

क्या करने आए थे एनएसए अजित डोभाल बीजेपी की चुनावों को लेकर हुई रणनीति बैठक में? 

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी - सीपीएम ने कहा है कि यह ‘स्तब्ध करने वाली खबर’ है कि एनएसए अजित डोभाल ने त्रिपुरा में चुनावी रणनीति को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिह के घर हुई बैठक में हिस्सा लिया था।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया गृहमंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल की फाइल फोटो

सीपीएम ने एक बयान में कहा, "मीडिया में खबरें हैं कि गृहमंत्री राजनाथ सिह के आवास पर त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी और आरएसएस नेताओं की बैठक हुई थी। इस बैठक में डोभाल भी उपस्थित थे। अगर सही है तो, यह नियमों का स्तब्ध करने वाला उल्लंघन और गंभीर कदाचार है।"

सीपीएम का कहना है कि, "कैसे एनएसए जैसा सरकारी तंत्र का एक शीर्ष पदाधिकारी बीजेपी के चुनावी अभियान की बैठक में हिस्सा ले सकता है? गृह मंत्रालय को तत्काल स्पष्टीकरण देना चाहिए।"

अगरतला में, सीपीएम के राज्य सचिव बिजान धर ने कहा कि राजनाथ सिंह ने भारतीय जनता पार्टी के महासचिव राम माधव और राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के वरिष्ठ नेता कृष्ण गोपाल समेत अन्य के साथ बैठक की थी। उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त ए के जोति को लिखे पत्र में कहा कि डोभाल भी उस बैठक में उपस्थित थे।

सीपीएम की केंद्रीय समिति के सदस्य धर ने कहा कि एनएसए जैसा अतिमहत्वपूर्ण पद संभाल रहे व्यक्ति का बीजेपी की बैठक में रहना न केवल अवांछनीय और आपत्तिजनक है, बल्कि सत्तारूढ़ बीजेपी द्वारा प्रशासन के जबरदस्त दुरुपयोग का उदाहरण है।

मोदी सरकार के सबसे ताकतवर नौकरशाह माने जाने वाले अजित डोभाल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मई 2014 में सत्ता संभालते ही राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बनाया था। अजित डोभाल सीधे प्रधानमंत्री को रिपोर्ट करते हैं। अजित डोभाल उन चंद लोगों में हैं, जिनकी बात पीएम मोदी सुनते हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined