देश

गाजियाबाद के यह इलाके होंगे सील, बाकी जगहों पर जारी रहेगा पहले की तरह लॉकडाउन

गाजियाबाद के 13 इलाके ऐसे हैं जिन्हें आज रात 12 बजे के बाद सील कर दिए जाएंगें, वहीं बाकि जगहों पर पहले की तरह लॉकडाउन जारी रहेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के 15 जिलों में कोरोना के हॉटस्पॉट एरिया को पूरी तरह से सील करने का फैसला लिया है। आज रात 12 बजे यानी 9 मार्च से लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, महाराजगंज, सीतापुर, बस्ती और सहारनपुर जिलों के हॉटस्पॉट इलाकों को 15 अप्रैल तक सील कर दिया जाएगा। गाजियाबाद में जिन जगहों को सील किया जाएगा, उसमें बड़े और छोटे दोनों हॉटस्पॉट हैं।

इसे भी पढ़ें- झूठ बोलने के लिए बदनाम हैं जो डोनाल्ड ट्रंप, भला उनके द्वारा की गई मोदी की तारीफ पर कैसे किया जाए विश्वास?

Published: undefined

गाजियाबाद के ये इलाकें होंगे सील ?

नंदग्राम निकट मस्जिद, थाना क्षेत्र सिहानी गेट

केडीपी ग्रांड सवाना राजनगर एक्सटेंशन, थाना क्षेत्र सिहानी गेट

सेवियर सोसाइटी, मोहन नगर, थाना क्षेत्र साहिबाबाद

बी-77-जी-5, शालीमार एक्सटेंशन 2, थाना क्षेत्र साहिबाबाद

पसोंडा, थाना क्षेत्र टीला मोड़

ऑक्सीहोम, भोपुरा,थाना क्षेत्र टीला मोड़

वसुंधरा सेक्टर 2-बी, थाना क्षेत्र इंदिरापुरम

वैशाली सेक्टर 6,थाना क्षेत्र इंदिरापुरम

गिरनार सोसाइटी कौशांबी, थाना क्षेत्र कौशांबी

नाईपुरा लोनी

मसूरी

खाटू श्याम कोलोनी दुहाई

कोविड-1 सीएचसी मुरादनगर

Published: undefined

गाजियाबाद के वो इलाके जो आज रात  12 बजे के बाद सील कर दिए जाएंगे

कर्फ्यू की खबर गलत है: गाजियाबाद डीएम

लोग मान रहे हैं कि जिन 15 जिलों की सरकार ने जिक्र किया है वो पूरी तरह से सील कर दिए जाएंगे और इन इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं है। इस बात की जानकारी गाज़ियाबाद के डीएम अजय शंकर पांडेय ने भी दी है। अजय शंकर पांडेय का कहना है कि कर्फ्यू की खबर असत्य, निराधार है। अफ़वाहों पर ध्यान न दें। लॉकडाउन लागू है और इसका पूर्व की भांति पूर्णत: पालन करते रहें। डीएम ने बताया कि आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पहले की तरह चलती रहेगी। अत: लॉक डाउन का उललघंन न करें अन्यथा सख़्त से सख़्त कार्यवाही की जायेगी।

Published: undefined

पूरा गाजियाबाद नहीं सिर्फ मुहल्ले या इलाके सील रहेंगे: SSP

इससे अलावा गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी का कहना है कि ऐसी कोई खबर नहीं है कि इन जिलों की सील किया जाएगा। सिर्फ वो प्रभावित इलाके सील होंगे जहां केसेज़ पाए गए हैं। कलानिधि नैथानी ने बताया कि वो ही मुहल्ले या इलाके सील रहेंगे। बाकी पूरे ज़िले में लाकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। कलानिधि नैथानी ने साथ ही लोगों के घरों में रहकर लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है।

Published: undefined

आपको बता दें, योगी सरकार ने राज्य के उन जिलों को सील करने का फैसला किया जहां 6 या 6 से अधिक कोरोना के मरीज है। हालांकि इन जिलों में भी उन्हीं इलाकों को सील किया जाएगा, जो कोरोना के हॉटस्पॉट एरिया बनकर उभरे हैं। बुधवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के प्रमुख अधिकारियों के साथ मौजूदा हलातों को लेकर अहम बैठक की थी।

Published: undefined

बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि, जिन जिलों में 6 या अधिक मामले हैं वे हैं आगरा, लखनऊ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर नगर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, बस्ती, सहारनपुर, महाराजगंज और सीतापुर। कोरोना हॉटस्पॉट वाले इलाकों को पूरी तरह से लॉकडाउन किया जाएगा। पूरी तरह से सख्ती बरती जाएगी।

इसे भी पढ़ें- ट्रम्प की धमकी के चंद घंटों में ही केंद्र ने बदल दिया दवा निर्यात का नियम, अमेरिका के सामने क्या हैं #डरपोक_मोदी !

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined