देश

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटके, अफगानिस्तान के हिंदुकुश में था केंद्र

राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बुधवार की शाम को तेज भूकंप के झटके महसूस कि गए। रिक्टर स्केल पर 6.2 तीव्रता के भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के हिंदुकुश में बताया जा रहा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में तेज भूकंप के झटके महसूस किये गये

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बुधवार की शाम भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। शाम करीब 4 बजकर 16 मिनट पर अचानक से आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.2 मापी गई, जिसकी केंद्र अफगानिस्तान के हिंदुकुश में था। दिल्ली एनसीआर में कई जगहो पर भूकंप आने के बाद लोग अपने घरों और दफ्तरों से बाहर भागते नजर आए। हालांकि, कहीं से भी किसी तरह के जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

Published: undefined

उत्तर भारत के जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। शुरूआती जानकारी के मुताबिक, कश्मीर क्षेत्र में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिनकी तीव्रता 4.8 मापी गई। हालांकि, किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

Published: undefined

भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के काबुल से 182 किलोमीटर दूर हिंदुकुश पर्वत का इलाका रहा, जहां इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.2 आंकी गई। अफगानिस्तान और पाकिस्तान में भी इस भूकंप के झटके महसूस किए गए। पाकिस्तान के कराची, लाहौर जैसे कई शहरों में लोग घरों और दफ्तरों से भाहर भागते देखे गए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined