देश

बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे फडणवीस, कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना बनाएगी सरकार: शरद पवार

मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान NCP चीफ ने कहा, “BJP के साथ जाने का फैसला अजित पवार ने अकेले लिया है। उनका फैसला NCP की विचारधारा के खिलाफ है। NCP का कोई भी नेता या कार्यकर्ता BJP के समर्थन से सरकार बनाने के पक्ष में नहीं है।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र में हुए बड़े सियासी उलट-फेर के बाद शनिवार दोपहर को मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर में NCP और शिवसेना ने एक प्रेस कांफ्रेंस की। मीटिंग में NCP चीफ शरद पवार और सुप्रिया सुले सहित पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहे। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे की मौजूदगी में हुई इस मीटिंग में शरद पवार ने कहा, “सरकार बनाने के लिए कांग्रेस, शिवसेना और NCP नेता एक साथ आए थे। हमारे पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्या थी। हमारे साथ हमारे 44, 56 और 54 विधायक थे, जिन्होंने सरकार का समर्थन किया था। इसके अलावा कई निर्दलीय विधायक भी हमारे साथ थे और हमारी संख्या 170 के आसपास थी।”

Published: undefined

उन्होंने कहा, “बीजेपी के साथ जाने का फैसला अजित पवार ने अकेले लिया है। उनका फैसला एनसीपी की विचारधारा के खिलाफ है। NCP का कोई भी नेता या कार्यकर्ता बीजेपी के समर्थन से सरकार बनाने के पक्ष में नहीं है।”

Published: undefined

इसके अलावा शपथ ग्रहण समारोह में अजित पवार के साथ शामिल हुए दो एनसीपी विधायकों में से एक राजेंद्र शिंगने ने कहा, “हमें अजित पवार ने फोन किया था। हमें नहीं पता था कि हमें कहां ले जाया जा रहा है। वो विधायक दल के नेता थे तो उनका फोन आया, इसलिए हम चले गए। हमें शपथग्रहण का बिल्कुल अंदाजा नहीं था। हम शरद पवार के साथ।”

Published: undefined

मीटिंग में शरद पवार ने दावा किया कि देवेंद्र फडणवीस बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा, “अजित पवार के पास जो चिट्ठी थी उसमें सभी 54 विधायक हस्ताक्षर थे और आज शाम की बैठक में आगे का फैसला तय होगा। हम जो निर्णय लेंगे, वो शिवसेना की सहमति के बिना नहीं लेंगे। मुझे कोई चिंता नहीं है पहले भी मेरे साथ ऐसा हो चुका है। हमें राज्यपाल ने 30 नवंबर तक का वक्त दिया है। हमारे पास नंबर है और हम ही सरकार बनाएंगे।”

Published: undefined

इस बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, “शिवसेना जो करती है, वो दिन के उजाले में करती है। हम लोगों को जोड़ने की कोशिश करते हैं और वे लोग तोड़ने की कोशिश करते हैं। ये जो खेल चल रहा है, वो पूरे देश देख रहा है।”

Published: undefined

उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी को ना तो मित्र चाहिए और ना ही विपक्ष। इन लोगों ने हरियाणा और बिहार में भी यही किया था। आज जो हुआ है वो छत्रपति शिवजी महाराज पर सर्जिकल स्ट्राइक है।

Published: undefined

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस में पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा कि महाराष्ट्र में जो कुछ भी हुआ उसे काली स्याही से लिखी जाएगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई है। उन्होंने कहा कि आज का दिन महाराष्ट्र के इतिहास में आज एक काला धब्बा है। सब कुछ जल्दबाजी में किया गया। कहीं कुछ गड़बड़ है। इससे ज्यादा शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता।

Published: undefined

उन्होंने कहा, “संविधान की अवहेलना की गई बैंड बाजा और बारात के बिना ही सीएम और डिप्टी सीएम ने शपथ ली। कहीं न कहीं कुछ गलत जरूर हुआ है। सबकुछ छिपाकर किया गया। बेशर्मी की इंतेहा को पार किया गया। सुबह कुए कांड पर आलोचना के लिए शब्द नहीं हैं।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined