देश

कासगंज हिंसा में मारे गए चंदन के परिजन बोले- जामिया में फायरिंग करने वाले युवक से नहीं कोई सहानुभूति

चंदन की मां संगीता गुप्ता ने जामिया में गोलीबारी की घटना की निंदा करते हुए कहा, “मैं जामिया के प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाने की घटना की कड़ी निंदा करती हूं। हम एक अहिंसक समाज में रहते हैं और यहां प्रदर्शन हमेशा शांतिपूर्ण ढंग से होने चाहिए।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

साल 2018 में गणतंत्र दिवस के मौके पर अलीगढ़ के कासगंज में 'तिरंगा यात्रा' निकालते समय मारे गए चंदन गुप्ता के परिवारवालों का कहना है कि 30 जनवरी को दिल्ली में जामिया में छात्रों के मार्च पर गोली चलाने वाले युवक के प्रति उनके मन में कोई सहानुभूति नहीं है। जामिया गोलीकांड का आरोपी फिलहाल पुलिस की हिरासत में है और उसका कहना है कि उसने चंदन गुप्ता की हत्या का बदला लेने के लिए गोली चलाई थी।

Published: undefined

युवक के फेसबुक पोस्ट में भी 'चंदन भैया' का जिक्र मिलता है। हालांकि अब पोस्ट मिटा दिया गया है। इस बीच, चंदन की मां संगीता गुप्ता ने जामिया में गोलीबारी की घटना की निंदा की है।

उन्होंने स्थानीय पत्रकारों से कहा, "मैं जामिया के प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाने की घटना की कड़ी निंदा करती हूं। हम एक अहिंसक समाज में रहते हैं और यहां प्रदर्शन हमेशा शांतिपूर्ण ढंग से होने चाहिए। मैंने हिंसा की इसी तरह की एक घटना में अपने बेटे को खो दिया है।"

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने हिंसा में ही अपने बेटे को खोया है और इसलिए वह इसे ठीक नहीं मानती हैं। संगीता ने कहा, "मैं किसी भी प्रकार की हिंसा को सही नहीं मानती हूं।"

परिवार के एक अन्य सदस्य ने कहा, "जामिया में जो कुछ भी हुआ वह गलत है। अभियुक्त को समर्थन नहीं दिया जाना चाहिए, क्योंकि इससे दूसरों को भी उसी राह पर चलने की प्रेरणा मिलेगी।"

Published: undefined

साल 2018 में कासगंज में गणतंत्र दिवस के मौके पर चंदन गुप्ता और उनके दोस्त 'तिरंगा रैली' निकाल रहे थे और रैली के लिए रास्ता खाली करने की बात पर विवाद खड़ा हो गया। इसी विवाद ने धीरे-धीरे हिंसा का रूप ले लिया, जिसमें गोली चलने से 22 वर्षीय चंदन गुप्ता की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद कासगंज में सांप्रदायिक दंगा भड़क उठा था।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ