देश

चुनाव मुद्दों पर लड़िये, देश का माहौल मत बिगाड़िये, संजय सिंह का मोदी सरकार पर तीखा हमला

आम आदमी पार्टी (आप) नेता संजय सिंह ने सोमवार को संसद में केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए धर्म संसद में महात्मा गांधी को अपमानित करने वाले लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

आम आदमी पार्टी (आप) नेता संजय सिंह ने सोमवार को संसद में केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए धर्म संसद में महात्मा गांधी को अपमानित करने वाले लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि देश में चुनाव मुद्दों पर लड़ा जाना चाहिए।

Published: undefined

सजंय सिंह ने शनिवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि देश आजादी के 75वें वर्ष में अपने महापुरूषों को याद करते हुए महात्मा गांधी का अभिभाषण में जिक्र तक नहीं किया गया। उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में महात्मा गांधी को अपमानित किया गया।

Published: undefined

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार इस पूरे मसले पर खामोश है। अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी को अपमानित करना राष्ट्रद्रोह है और ऐसे लोगों को गिरफ्तार उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

संजय सिंह ने कहा, राष्ट्रपति ने अपने भाषण में एक भारत, श्रेष्ठ भारत, सबका साथ सबका विकास का जिक्र किया। लेकिन जमीन पर उसके कदम एकदम विपरीत हैं। एक तरफ आप सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं, दूसरी तरफ आपके नेता, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने भाषण में कहते हैं यूपी का चुनाव 80 और 20 पर होगा।

Published: undefined

सजंय सिंह ने उत्तर प्रदेश सरकार पर समाज को सांप्रदायिक आधार पर बांटने का आरोप लगाया और कहा कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव को 80 बनाम 20 की लड़ाई बता रही है। इसके अलावा चुनाव में पाकिस्तान का नाम लेकर मतदाताओं को डराने का प्रयास किया जा रहा है।

Published: undefined

उन्होंने कहा, कोरोना महामारी में जो लाखों लोग मारे गए वो 80 में आते हैं या 20 में आते हैं। एक साल तक जो किसान सड़कों पर बैठे रहे, 750 किसान शहीद हो गए वो 80 में आते हैं या 20 में आते हैं। खुशी दूबे उत्तरप्रदेश की बेटी जो डेढ़ साल से जेल में सड़ रही है, वो प्रभात मिश्रा जिसका फर्जी एनकाउंटर किया गया। वो हाथरस की बेटी जिसका रात में 2 दो बजे अंतिम संस्कार कर दिया गया। वो नौजवान जिनको लाठियों से पीटा गया। वो 80 में आते हैं कि 20 में आते हैं।'

Published: undefined

उन्होंने कहा कि सरकार को भारत को बांटने का प्रयास बंद करना चाहिए और सभी धर्मों और सभी वर्गों के लोगों को सभी सुविधाएं मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि गरीब छात्रों की फीस पर चर्चा की जानी चाहिए। तरक्की पर चर्चा होनी चाहिए ताकि सभी लोग खुशहाल रह सकें। आप किस ओर देश को लेकर जाना चाहते हैं, उस पर चर्चा होनी चाहिए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined