देश

दिल्ली जा रही फ्लाइट के इंजन में हवा में लगी आग, पटना में इमरजेंसी लैडिंग

पटना से दिल्ली जा रही स्पाइस जेट की विमान के इंजन में शनिवार को आग लगने के बाद पटना एयरपोर्ट पर उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। पायलट और एयरक्रू की सूझबूझ से सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से उतार लिया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पटना से दिल्ली जा रही स्पाइस जेट की विमान के इंजन में शनिवार को आग लगने के बाद पटना एयरपोर्ट पर उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। पायलट और एयरक्रू की सूझबूझ से सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से उतार लिया गया है। विमान में 185 यात्री सवार थे, जिसके एक पंख में आग लगने के बाद रविवार को पटना में आपात स्थिति में उतारना पड़ा। सूत्रों ने बताया कि इसमें सवार सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। स्पाइसजेट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि एयरलाइन का बी737-800 विमान पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भर रहा था।

Published: undefined

फोटो: IANS

टेकऑफ पर रोटेशन के दौरान चालक दल को इंजन पर एक पक्षी के टकराने का संदेह हुआ।
अधिकारी ने कहा, "एहतियाती उपाय और एसओपी के अनुसार, कप्तान ने प्रभावित इंजन को बंद कर दिया और पटना लौटने का फैसला किया।" अधिकारी ने कहा, विमान बिहार राज्य की राजधानी में सुरक्षित रूप से उतरा और यात्रियों को सुरक्षित रूप से बाहर निकाला गया।

Published: undefined

फोटो: IANS

विमान उतरने के बाद जांच में एक पक्षी के टकराने का पता चला जिससे पंख के तीन ब्लेड क्षतिग्रस्त हो गए। इस बीच, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने भी इसी तरह का विवरण साझा करते हुए एक बयान जारी किया।

Published: undefined

दर्शकों ने विमान के वीडियो को जमीन से शूट किया क्योंकि उसके एक पंख में आग लग गई थी। आग इतनी दूर से दिखाई नहीं दे रही थी, लेकिन धुआं दिखाई दे रहा था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined