देश

इतिहास में पहली बार हाईकोर्ट के इस सिटिंग जज के खिलाफ दर्ज होगा केस, सीजेआई ने दी अनुमति

जस्टिस शुक्‍ला पर अपने पद का दुरुपयोग करने का आरोप हैं। आरोप है कि शुक्ला ने यूपी के मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के लिए प्रवेश में निजी मेडिकल कॉलेज को लाभ पहुंचाने के लिए सत्र 2017-18 में प्रवेश तिथि बढ़ाई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब किसी सिटिंग जज के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। जी हां ये होने जा रहा है और चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई ने सीबीआई को इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज जस्टिस एसएन शुक्ला के खिलाफ केस दर्ज करने की इजाजत भी दे दी है। यह भारतीय इतिहास में पहली बार होगा जब सीबीआई कोर्ट के किसी सिटिंग जज के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा।

Published: 31 Jul 2019, 2:00 PM IST

गौरतलब है कि हाईकोर्ट के जस्टिस एसएन शुक्ला पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं। जस्टिस शुक्‍ला पर अपने पद का दुरुपयोग करने का आरोप हैं। आरोप है कि शुक्ला ने यूपी के मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के लिए प्रवेश में निजी मेडिकल कॉलेज को लाभ पहुंचाने के लिए सत्र 2017-18 में प्रवेश तिथि बढ़ाई थी।

Published: 31 Jul 2019, 2:00 PM IST

यही वजह है कि जस्टिस एसएन शुक्ला के न्यायिक फैसले लेने पर जनवरी 2018 से रोक लगी हुई है। वहीं, चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कार्यस्थल परिवर्तन प्रस्ताव भी ठुकरा दिया है। खास बात है कि सीजेआई ने पीएम मोदी को जून माह में पत्र लिखकर संसद में अभियोग लाकर जस्टिस शुक्‍ला को पद से हटाने की मांग भी की है।

Published: 31 Jul 2019, 2:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 31 Jul 2019, 2:00 PM IST