देश

कर्नाटक: राजनीतिक उथल-पुथल के बीच विधानसभा में आज होगा शक्ति परीक्षण

कर्नाटक में राजनीतिक हलचल के बीच कांग्रेस और जेडीएस अपनी गठबंधन की सरकार को बचाने के लिए पूरी कोशिशों के साथ जुटी हुई है। गुरुवार को भी विश्वास मत की कार्यवाही का कोई हल नहीं निकलने के बाद विधानसभा स्पीकर ने 22 जुलाई तक कार्यवाही को स्थगित कर दिया था।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

कर्नाटक में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच विधानसभा में आज कुमारस्वामी सरकार द्वारा विश्वास मत पर वोटिंग की प्रक्रिया शुरू की जएगी। सदन की कार्यवाही बुधवार को शुरू हुई थी लेकिन विश्वास मत पर चर्चा के दौरान हुए हंगाने के चलते कार्यवाही को गुरुवार तक के लिए के लिए स्थगित कर दिया गया था। हालांकि गुरुवार को भी विश्वास मत की कार्यवाही का कोई हल नहीं निकला, जिसके बाद विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार ने 22 जुलाई तक कार्यवाही को स्थगित कर दिया था।

Published: undefined

कर्नाटक में राजनीतिक हलचल के बीच कांग्रेस और जेडीएस अपनी गठबंधन की सरकार को बचाने के लिए पूरी कोशिशों के साथ जुटी हुई है। शक्ति परीक्षण के दौरान सीएम कुमारास्वामी के लिए एक-एक वोट बहुत मायने रखता है। शक्ति परीक्षण से एक दिन पहले यानी रविवार को बसपा विधायक एन महेश ने विश्वास मत के दौरान सदन में उपस्थित न होने का निर्णय लिया था।

Published: undefined

विश्वास मत की प्रक्रिया से पहले बीजेपी और कांग्रेस ने अपने विधायकों के साथ बैठक कर अपनी रणनीतियों पर विचार किया। सोमवार को शक्ति परीक्षण की गंभीरता को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने बेंगलुरु के ताज होटल में अपने विधायकों की बैठक बुलाई थी, जिसमें कई अहम मुद्दों पर बात हुई। वहीं बीजेपी ने भी होटल रमाडा में अपने सभी विधायकों के साथ बैठक की थी।

Published: undefined

बता दें कि गुरूवार को ही शक्ति परीक्षण की मांग को लेकर बीजेपी प्रतिपक्ष और कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने पार्टी के सभी विधायकों के साथ रात भर सदन में ही धरना देने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि जब तक विश्वास प्रस्ताव पर फैसला नहीं होता हमारे विधायक सदन में रहेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined