देश

बिहार: हत्‍या से भड़की बेकाबू भीड़ ने आरोपी को छत से फेंका, पुलिस और मीडिया वालों पर भी किया हमला

बिहार के नालंदा जिले में एक युवक की दिनदहाड़े हुई हत्या से भड़की भीड़ ने आरोपी को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया और उसे छत से फेंक दिया। मौके पर पहुंची पुलिस के साथ भी उग्र भीड़ की झड़प हो गयी, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया बिहार के नालंदा में बेकाबू हुई भीड़ ने हत्या के आरोपी की पिटाई कर छत से नीचे फेंका 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा में शुक्रवार को एक मोबाइल व्यवसायी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या से भड़की भीड़ बेकाबू हो गयी। गुस्सायी भीड़ ने हत्थे चढ़े एक आरोपी की जमकर पिटायी की और उसे एक घर के छत पर ले जाकर वहां से नीचे फेंक दिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को भी भीड़ की नाराजगी का सामना करना पड़ा। आक्रोशित लोगों ने पुलिस और मीडिया कर्मियों पर भी जमकर रोड़ेबाजी की और कई बाइक को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान भीड़ के पथराव में कई पुलिसकर्मी और मीडिया कर्मी घायल हो गए। बेकाबू भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी। पुलिस ने इस दौरान करीब 25 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि घटना के वीडियो फुटेज के आधार पर हमलावरों को चिन्हित कर गिरफ्तारी की कोशिशें जारी हैं।

जानकारी के मुताबिक, घटना नालंदा के बिहार थाना क्षेत्र के महलपर इलाके की है। एक दिन पहले यहां मोबाइल रिचार्ज को लेकर एक मोबाईल दुकानदार दीपक कुमार के साथ दारोगा विगहा निवासी रजनीकांत सिंह का विवाद हो गया था। इसी विवाद के चलते शुक्रवार को रजनीकांत सिंह ने बाइक से जा रहे दुकानदार दिवाकर और उसके भाई दीपक पर गोलियां चला दीं। जिससे दिवाकर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सुबह करीब 9 बजे गोली चलने की आवाज सुनते ही इलाके के लोगों के बीच हड़कंप मच गया। मौके पर मौजूद लोगों ने आरोपी रजनीकांत का काफी देर तक पीछा किया। इस दौरान रजनीकांत एक घर के अंदर जा छिपा। सैकड़ों लोगों ने रजनीकांत को घर से निकालकर उसकी जमकर पिटाई की। भीड़ की पिटाई की वजह से रजनीकांत बुरी तरह से जख्मी हो गया। उसके बाद भीड़ उसे लेकर घर के छत पर गयी और वहां से उसे नीचे फेंक दिया।

Published: undefined

उग्र भीड़ द्वारा युवक की पिटाई की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। लेकिन पुलिस को देखते ही भीड़ ने पुलिस पर ही हमला कर दिया। उग्र भीड़ ने दो डीएसपी, दो इंस्पेक्टर और कई दारोगा समेत 15 पुलिसकर्मियों और कुछ मीडियाकर्मियों को घायल कर दिया। किसी तरह पुलिस रजनीकांत को भीड़ के पंजे से निकालने में कामयाब हुई। फिलहाल घायल रजनीकांत और पुलिस वालों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। पुलिस का कहना है कि दिवाकर की हत्या की जंच की रही है और पुलिस टीम पर हमला करने वालों की पहचान की कोशिशें भी की जा रही हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined