देश

जीएसटी में फिर बदलाव, कई सेवाओं और वस्तुओं पर कम हुए रेट, पेट्रोल-डीजल अब भी दायरे से बाहर

केंद्र की मोदी सरकार ने आम बजट से पहले ही जीएसटी की दरों में एक बार फिर बदलाव किया है। गुरुवार को हुई जीएसटी काउंसिल की बैठक में करीब 29 वस्तुओं पर टैक्स खत्म किया गया तो कई पर घटाया गया

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया  नई दिल्ली में शुक्रवार को जीएसटी काउंसिल की बैठक

केंद्र की मोदी सरकार ने एक बार फिर जीएसटी की दरों में बदलाव किया है। आम बजट से पहले हुई इस 25वीं बैठक में सरकार ने कुछ हस्तकला वस्तुओं पर जीएसटी की दर शून्य कर दी। इसके अलावा कई वस्तुओं पर दरें कम की गईं।

जीएसटी काउंसिल की बैठक के बाद उत्तराखंड के वित्त मंत्री ने कहा कि कुछ कृषि उपकरणों पर दरों में कमी की गई है। उन्होंने कहा कि बैठक में राज्यों के राजस्व पर भी चर्चा की गई। उत्तराखंड के वित मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि जीएसटी काउंसिल की बैठक में पेट्रोलियम और रियल स्टेट को जीएसटी में लाने के फैसले पर विचार नहीं हुआ।

Published: undefined

उन्होंने आगे बताया किबैठक में रीयल स्टेट को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। वहीं जीएसटी रिटर्न को सरल बनाने को लेकर भी कोई फैसला नहीं हो पाया। वहीं वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि जीएसटी काउंसिल की बैठक में टैक्स कटौती पर लिए गए फैसले 25 जनवरी से लागू होंगे।

Published: undefined

जेटली ने आगे कहा कि जीएसटी के अंदर पेट्रोलियम और रियल स्टेट पर चर्चा नहीं हो सका, लेकिन अगली बैठक में इन मुद्दों पर भी चर्चा होगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined