देश

हामिद अंसारी के कार्यलय ने फिर दोहराया- शख्स को न जानते, न दिया न्योता, आरोप बदनाम करने की साजिश

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

देश के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी पर लगे आरोपों पर उनके कार्यलय ने सफाई जारी कर फिर अपने पुराने बयान पर कायम होने की बात कही है। कार्यालय ने साफ किया है कि न तो वह पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा को जानते हैं और न ही उन्होंने किसी कॉन्फ्रेंस में न्योता दिया है।

Published: undefined

पाकिस्तान के पत्रकार नुसरत मिर्जा ने एक इंटरव्यू सनसनीखेज दावा सामने आने के बाद हामिद अंसारी ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि, मैंने न तो उसे कभी बुलाया है और न ही उससे मुलाकात की है। मेरे खिलाफ मीडिया के एक सेक्शन में झूठ का पुलिंदा चलाया जा रहा है। इसमें बीजेपी के आधिकारिक प्रवक्ता शामिल हैं। विदेश मेहमानों को उप राष्ट्रपति द्वारा बुलाने की प्रक्रिया सरकार के सलाह पर की जाती है और इसमें मुख्य रूप से विदेश मंत्रालय शामिल होता है।

Published: undefined

वर्ष 2007 से 2017 तक उपराष्ट्रपति रहे अंसारी ने अपने बयान में कहा, ‘‘मैंने 11 दिसंबर, 2010 को आतंकवाद पर 'अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद और मानवाधिकारों पर न्यायविदों के अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन' का उद्घाटन किया था। जैसा कि सामान्य प्रथा है, आयोजकों द्वारा आमंत्रितों की सूची तैयार की गई होगी। मैंने उसे (पाकिस्तानी पत्रकार) कभी आमंत्रित नहीं किया या उससे मुलाकात नहीं की।’’

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined