देश

हरियाणा: कांग्रेस ने खट्टर सरकार पर साधा निशाना, कर्मचारी बोले- पुरानी पेंशन स्कीम बहाल नहीं की तो बदल देंगे सरकार

हरियाणा के कर्मचारियों ने रविवार को हजारों कर्मचारियों ने ओपीएस की बहाली को लेकर पंचकूला में जोरदार प्रदर्शन किया और चेतावनी दी कि अगर ओपीएस को बहाल नहीं किया गया तो सरकार बदल दी जाएगी।

फोटो: ANI
फोटो: ANI 

हरियाणा के कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन योजना की बहाली को लेकर सरकार पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। रविवार को हजारों कर्मचारियों ने ओपीएस की बहाली को लेकर पंचकूला में जोरदार प्रदर्शन किया और चेतावनी दी कि अगर ओपीएस को बहाल नहीं किया गया तो सरकार बदल दी जाएगी।

Published: undefined

कर्मचारी सीएम मनोहरलाल खट्टर के आवास को घेराव करने पहुंचे तो हरियाणा सरकार के कर्मचारियों के खिलाफ वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया। इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा। लगभग 70,000 कर्मचारी आज विरोध करने के लिए एकत्र हुए।

Published: undefined

वहीं इस मुद्दे पर कांग्रेस ने हरियाणा सरकार पर निशाना साधा। पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि पुरानी पेंशन कर्मचारियों का अधिकार है। पार्टी ने कर्मचारियों पर सरकार की कार्रवाई को लेकर पर भी हमला बोला। कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा, "पुरानी पेंशन कर्मचारियों का अधिकार है। आज हरियाणा में कर्मचारी पुरानी पेंशन की मांग को लेकर एकजुट हुए तो बीजेपी सरकार ने उन पर लाठियां चलवाई, आंसू गैस के गोले दागे और वॉटर कैनन से प्रहार किया। शर्मनाक!"

Published: undefined

कांग्रेस नेता और सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भी खट्टर सरकार पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि, पुरानी पेंशन योजना कर्मचारियों का अधिकार है, ये कोई भीख नहीं है। अपने अधिकार की मांग के लिए पंचकुला में जुटे कर्मचारियों पर बीजेपी-जेजेपी की पुलिस द्वारा लाठीचार्ज, आंसू गैस और वाटर केनन का इस्तेमाल करना दुर्भाग्यपूर्ण है।

Published: undefined

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी कर्मचारियों का समर्थन किया है। उन्होंने कहा- पुरानी पेंशन स्कीम की मांग पूरी तरह जायज है। कर्मचारियों पर लाठीचार्ज करना निंदनीय है। उन्होंने कहा कि लाठी और गोलियों से सरकार नहीं चल सकती। सरकार कर्मचारियों को उनका अधिकार दे। कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस विधानसभा में पुरानी पेंशन स्कीम का मुद्दा उठाएगी।

Published: undefined

बता दें कि कई राज्यों ने पुरानी पेंशन योजना बहाल कर दी है। राजस्थान, छत्तीसगढ़, झारखंड, पंजाब और हिमाचल प्रदेश जैसे राज्यों ने पहले ही पुरानी पेंशन योजना शुरू कर दी है। कांग्रेस ने वादा किया है कि अगर हरियाणा में कांग्रेस की सरकार आती है तो यहां भी पुरानी पेंशन योजना बहाल कर दी जाएगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined