देश

रेलवे को सुधारो, वर्ना बुलेट ट्रेन की ईंट भी नहीं रखने देंगे मुंबई में : राज ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के मुखिया राज ठाकरे ने चेतावनी दी है कि अगर मौजूदा रेलवे का ढांचा नहीं सुधारा गया तो मुंबई में बुलेट ट्रेन की एक ईंट भी नहीं रखने देंगे।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे

राज ठाकरे ने इस मुद्दे पर आंदोलन का ऐलान भी कर दिया है। उन्होंने कहा हैकि 5 अक्टूबर को उनकी पार्टी एमएनएस चर्च गेट पर आंदोलन करेगी। चर्चगेट पश्चिम रेलवे का मुख्यालय है।

राज ठाकरे ने यह ऐलान शुक्रवार को मुंबई में एलफिन्स्टन रोड फुटओवर ब्रिज पर मची भगदड़ में 22 लोगों की मौत और 30 से ज्यादा लोगों के जख्मी होने के बाद किया है। राज ठाकरे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सरकार को धमकी दी कि अपने आंदोलन में एमएनएस मुंबई में बुलेट ट्रेन का विरोध करेगी। राज ठाकरे ने यहां तक कह दिया है कि जब तक मुंबई में रेलवे के हालात नहीं सुधरेंगे तब तक उनकी पार्टी मुंबई में बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की एक ईंद तक नहीं रखने देगी।

सरकार को सवालों के घेरे में लेते हुए राज ठाकरे ने कहा, ”हमें आतंकवादियों की क्या जरूरत? ऐसा लगता है कि लोगों को मारने के लिए हमारे यहां रेलवे ही काफी है।”

Published: undefined

राज ठाकरे ने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि हर साल रेल हादसों में 15 हजार मौतें होती हैं, इनमे से अकेले छह हजार लोग तो मुंबई में ही जान दे देते हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि बीजेपी की सरकार आने से क्या बदलाव हो गया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आने के बाद सिवाए नोटों का रंग बदलने के और क्या बदला है?

Published: undefined

राज ठाकरे ने कहा कि नरेंद्र मोदी झूठ बोलकर ही सत्ता में आए हैं। उन्होंने कहा कि सुरेश प्रभु अच्छा काम कर रहे थे, लेकिन इन लोगों की गलतियों की वजह से उन्हें निकाला दिया गया। राज ठाकरे ने शिवसेना पर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा, वह सरकार में बैठकर क्या कर रही है। अगर बीजेपी काम करने नहीं दे रही है तो वह सरकार से बाहर क्यों नहीं चली जा रही?

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined