देश

कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस सरकार ने दी राज्य के लोगों को राहत, पेट्रोल-डीजल के दाम में की कटौती

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश राव ने पेट्रोल-डीजल के आसमान छूते दामों को लेकर पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि उनकी सरकार ने राज्य में पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने का फैसला किया है। ये उनकी सरकार की तरफ से पीएम नरेंद्र मोदी को जन्मदिन का तोहफा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया कर्नाटक सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम घटाकर राज्य के लोगों को दी राहत

देश भर में पेट्रोल-डीजल के दामों में लगी आग की खबरों के बीच कर्नाटक के लोगों को राहत देने वाली एक खबर आई है। प्रदेश की कांग्रेस-जेडीएस सरकार ने राज्य में पेट्रोल-डीजल के दाम में 2-2 रुपये प्रति लीटर की कटौती करने का ऐलान किया है। सोमवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने राज्य की जनता को राहत देने का ऐलान करते हुए कहा कि उनकी सरकार पेट्रोल और डीजल पर दो रुपये कम करने जा रही है।

Published: undefined

वहीं, राज्य सरकार में शामिल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश राव ने पेट्रोल-डीजल के आसमान छूते दामों को लेकर पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि उनकी सरकार ने राज्य में पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने का फैसला किया है। ये उनकी सरकार की तरफ से पीएम नरेंद्र मोदी को जन्मदिन का तोहफा है। उन्होंने कहा, “हम उन्हें यह बताना चाहते हैं कि अगर राज्य सरकार पेट्रोल-डीजल पर राहत दे सकती है तो केंद्र सरकार भी तो दे सकती है।

पेट्रोल-डीजल के दामों में लगभग रोज हो रही बढ़ोतरी के बीच ये खबर लोगों को राहत देने वाली है। बता दें कि सोमवार को भी तेल के दामों में बढ़ोतरी जारी रही। सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल 15 पैसे बढ़कर 82.06 और डीजल 6 पैसे बढ़कर 73.78 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। वहीं मुंबई में पेट्रोल 89.44 और डीजल 78.33 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

Published: undefined

हालांकि, इससे पहले भी कई राज्यों ने जनता को राहत देने के लिए अपने यहां पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती का ऐलान किया है। इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रदेश में पेट्रोल-डीज़ल के दाम में एक रुपए की कटौती का ऐलान कर चुकी हैं। जबकि आंध्र प्रदेश की सरकार ने 2 रुपये प्रति लीटर की राहत देने का ऐलान किया है। वहीं, राज्य में आगामी चुनावों को देखते हुए राजस्थान में वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार ने भी प्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट में चार फीसदी की कमी करने का ऐलान किया है। जिससे वहां के लोगों को करीब ढाई रुपए प्रति लीटर की राहत मिलेगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined