देश

लद्दाख में सीमा पर 3 जवान शहीद, स्थिति बेहद तनावपूर्ण, विपक्ष ने मोदी सरकार से मांगा जवाब

लद्दाख में चीनी सेना के साथ भारतीय सैनिकों की हुई झड़प में भारतीय सेना के एक अधिकारी और दो जवान के शहीद हो गए हैं। विपक्ष ने भी मोदी सरकार पर सवाल उठाए हैं। कई नेताओं द्वारा ट्वीट कर सरकार से स्थिति स्पष्ट करने को कहा गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

लद्दाख में चीनी सेना के साथ भारतीय सैनिकों की हुई झड़प में भारतीय सेना के एक अधिकारी और दो जवान के शहीद हो गए हैं। हालांकि, बीजिंग ने उलटे भारत पर घुसपैठ करने का आरोप लगाया है. एएफपी के मुताबिक, बीजिंग का आरोप है कि भारतीय सैनिकों ने बॉर्डर क्रॉर्स करके चीनी सैनिकों पर हमला किया। इस घटना के बाद भारत और चीन के बीच तनाव बेहद बढ़ गया है। वहीं विपक्ष ने भी मोदी सरकार पर सवाल उठाए हैं। कई नेताओं द्वारा ट्वीट कर सरकार से स्थिति स्पष्ट करने को कहा गया है।

Published: undefined

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, 'गलवान वैली, लद्दाख से चीनी मुठभेड़ में हमारे कमांडिग ऑफ़िसर और दो सैनिकों की शहादत का समाचार मिला है। भावपूर्ण नमन। सरकार से इन हालातों में भारत-चीन सीमा पर वास्तविक स्थिति के स्पष्टीकरण की अपेक्षा है।'

Published: undefined

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी घटना को लेकर ट्वीट कर लिखा कि अगर सैनिक वापसी के दौरान की प्रक्रिया में हमारे तीन जवान शहीद हो गए हैं, तो युद्ध की परिस्थिति में क्या होगा।

Published: undefined

AIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भी ट्वीट कर सवाल किया है। ओवैसी ने कहा है कि अगर ये हुआ है तो सरकार को तुरंत सफाई देनी चाहिए और देश को मामले की सच्चाई बताना चाहिए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined