देश

'2024 लोकसभा चुनाव में इंडिया जीतेगा, BJP हारेगा', ममता, उद्धव और केजरीवाल ने पीएम मोदी पर बोला हमला

ममता बनर्जी ने कहा कि लोकतंत्र को खरीदने का सौदा करती है। किसी भी स्वतंत्र एजेंसी को काम नहीं करने देती है, कोई भी किसी विपक्षी दल को समर्थन करता है, तो उसके पीछ ईडी लगा देती है...इंडिया जीतेगी, बीजेपी हारेगा, भारत जीतेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में हुए विपक्षी दलों की बैठक से कई बड़ी बातें सामने आई है। 26 दलों के नेता इस बैठक में शामिल रहे और सभी ने गठबंधन के नए नाम पर सहमति जताई है। विपक्षी दलों के गठबंधन का नाम इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस यानी ‘इंडिया’ रखा गया है। बैठक के बाद इन नेताओं ने  प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने इस गठबंधन के नाम की औपराचिक घोषणा की।

Published: undefined

इसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने भी मीडिया को संबोधित किया। सीएम ममता ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, आज देश में जिंदगी खतरे में है। हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई, दलित, मणिपुर मिजोरम महाराष्ट्र बंगाल सबकी जिंदगी खतरे में है...क्या बीजेपी इंडिया को चैलेंज कर सकत है, हम देशवासी हैं, हम देशभक्त हैं हम किसानों के लिए एकजुट हैं, हम दुनिया के लिए एकजुट हैं हम युवाओं के लिए एकजुट हैं

Published: undefined

बंगाल की सीएम ने आगे कहा, हमारे सारे कार्यक्रम सारे प्रचार....इंडिया के लिए होंगे...इंडिया को डिजास्टर से बचाना है, इंडिया के अत्याचार से बचाना है। इंडिया के लोगों को बचाना है।बीजेपी देश बेचने का सौदा कर रहा है, बीजेपी सरकार बेचती है खरीदती है, लोकतंत्र को खरीदने का सौदा करती है। किसी भी स्वतंत्र एजेंसी को काम नहीं करने देती है, कोई भी किसी विपक्षी दल को समर्थन करता है, तो उसके पीछ ईडी लगा देती है...इंडिया जीतेगी, बीजेपी हारेगा, भारत जीतेगा।

Published: undefined

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, 9 साल पहले देश के लोगों ने मोदी को भारी बहुमत से जिताया था, उनके पास मौका था कि वे देश के लिए बहुत कुछ कर सकते थे, लेकिन उन्होंने किसी भी क्षेत्र को नहीं छोड़ा और उसे बरबाद कर दिया। इन्होंने अर्थव्यवस्था, रेलवे, आसमान धरती पाताल सब बेच दिया। उन्होंने कहा कि कोई दुखी है, युवा, व्यापारी, किसान, गृहिणी दुखी है...पूरे देश में नफरत फैलाई जा रही है, उससे देश को बचाना है। एक नए इंडिया का सपना लेकर हम जमा हुए हैं। जहां सुख शांति होगी, प्यार मुहब्बत होगी...कुछ चंद लोगों पर देश के संसाधन दिए जा रहे हैं।

Published: undefined

 महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, तानाशाही के खिलाफ जनता इकट्ठा हो रही है। उन्होंने कहा कि इंडिया ही हमारा परिवार है और हम उसी परिवार के लिए एक साथ आए हैं। अलग-अलग विचारधारा के लोग हैं। इसी को प्रजातंत्र कहते हैं। हम साथ आए हैं क्योंकि लड़ाई सिर्फ पार्टी के लिए नहीं हैं। हम देशरूपी परिवार को बचाने के लिए साथ हैं। लड़ाई वैसी ही होगी जैसी आजादी की लड़ाई हुई थी, देश की जनता को बताना चाहते हैं कि डरो मत हम हैं...चिंता मत करो, देश के लोगों के साथ हम हैं, देश को सुरक्षित रखेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined