देश

राजस्थान: लड़ाकू विमान मिग- 27 क्रैश, पायलट सुरक्षित, भारतीय वायुसेना ने दिए जांच के आदेश

सुबह करीब 11.45 बजे उत्तरलाई एयरफोर्स से उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही मिग 27 विमान के पायलट को इंजन में तकनीकी खराबी के सिग्नल मिलने लगे। इससे पहले कि बहुत देर हो जाती, पायलट ने तुरंत खुद को सुरक्षति बाहर निकाल लिया और विमान कुछ दूरी पर जाकर क्रैश हो गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

रविवार को राजस्थान के जोधपुर के पास भारतीय वायुसेना का एक मिग- 27 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। जानकारी के मुताबिक हादसा एक रूटीन मिशन के दौरान हुआ। हादसे में विमान का पायलट सुरक्षित है। वक्त रहते पायलट विमान से बाहर निकल गया था, जिससे उसकी जान बच गई। भारतीय वायुसेना ने पायलट के सुरक्षित होने की पुष्टि की है। साथ ही वायुसेना ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। जांच के बाद ही यह पता चल पाएगा कि आखिर यह हादसा कैसा हुआ।

Published: 31 Mar 2019, 3:43 PM IST

वायुसेना के अधिकारियों के मुताबिक, रविवार सुबह करीब 11.45 बजे उत्तरलाई एयरफोर्स से उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही लड़ाकू विमान मि- 27 के पायलट को इंजन में तकनीकी खराबी के सिग्नल मिलने लगे थे। इससे पहले कि बहुत देर हो जाती, पायलट ने तुरंत विमान से खुद को सुरक्षति बाहर निकाल लिया। इसके बाद विमान कुछ ही दूरी पर जाकर क्रैश हो गया। गनीमयत यह रही कि यह विमान आबादी वाले इलाके में नहीं गिरा वरना जनहानि हो सकती थी।

वायुसेना के विमानों के इस तरह से दुर्घटनाग्रस्त होने का यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी राजस्थान के बीकानेर में वायुसेना के नाल हवाई अड्डे से नियमित उड़ान भरने के बाद एक मिग-21 विमान क्रैश हो गया था। इस हादसे में भी पायलट सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाब रहा था।

इसके अलावा पिछले दिनों जम्मू कश्मीर के बडगाम में एमआई-17 हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था। इसमें दो पायलट्स के अलावा 4 जवान और एक आम नागरिक की जान चली गई थी।

Published: 31 Mar 2019, 3:43 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 31 Mar 2019, 3:43 PM IST