देश

RRB NTPC Protest: छात्रों के समर्थन में सड़क पर उतरा युवा कांग्रेस, कहा- तुरंत वापस लिए जाएं छात्रों और अध्यापकों पर दर्ज केस

रेलवे भर्ती बोर्ड की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी परीक्षा के रिजल्ट को लेकर छात्रों का विरोध उत्तर प्रदेश समेत बिहार में उग्र होने लगा है। छात्रों के समर्थन में उतर दिल्ली में भारतीय युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

रेलवे भर्ती बोर्ड की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी परीक्षा के रिजल्ट को लेकर छात्रों का विरोध उत्तर प्रदेश समेत बिहार में उग्र होने लगा है। छात्रों के समर्थन में उतर दिल्ली में भारतीय युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। भारतीय युवा कांग्रेस के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी भी की, इस दौरान युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि, भाजपा सरकार के तीन हथियार हैं जुल्म, ज्यादती और अत्याचार। आज जहां जहां भाजपा सरकार है वहां वहां युवाओं के साथ अत्याचार हो रहे हैं। बिहार की डबल इंजन सरकार छात्रों की आकांक्षाओं और उम्मीदों के साथ विश्वासघात कर रही है।

Published: undefined

गणतंत्र में युवाओं की इस ताकत के सामने जीत नहीं पाएगी तानाशाही भाजपाई हुकूमत। ये युवा लोकतंत्र की ताकत है और भविष्य के सपने आंखों में लिए निकले हैं, इनकी बात मान ले सरकार यही अच्छा होगा भाजपा सरकार के लिए, साथ ही साथ उन्होंने यह मांग भी की कि छात्रों एवं अध्यापकों पर दर्ज फर्जी एफआईआर तुरंत वापस लिए जाएं और बेरहमी से लाठी चलाने वाले पुलिसकर्मी तुरंत सस्पेंड हों।

Published: undefined

दरअसल एनटीपीसी सीबीटी-1 की परीक्षा के रिजल्ट में धांधली का आरोप लगाकर उत्तर प्रदेश समेत बिहार में छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों ने आरोप लगाया कि, परीक्षा में बरती गई अनियमितताओं को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत रेलवे के कई बड़े अफसरों को शिकायत पत्र भेजा गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई, जिस कारण उन्हें सड़क पर उतरना पड़ा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined