देश

जम्मू-कश्मीरः आतंकवादियों के आईईडी विस्फोट ने ली 4 जवानों की जान, महबूबा मुफ्ती ने जताया अफसोस

सोपोर शहर के बाजार में हुए एक शक्तिशाली आईईडी विस्फोट में 4 पुलिसकर्मी शहीद हो गए और कई अन्य घायल हो गए। राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस घटना पर दुख जताया है। 

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया सोपोर बाजार में हुआ आईईडी विस्फोट

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर शहर में हुए एक शक्तिशाली आईईडी विस्फोट में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए और कई अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि सोपोर शहर के बड़ा बाजार और छोटा बाजार के मध्य एक गली में एक दुकान के पास यह शक्तिशाली आईईडी विस्फोट हुआ। अलगाववादियों के बंद के आह्वान को देखते हुए जम्मू कश्मीर पुलिस के जवान इलाके में गश्त कर रहे थे। विस्फोट के बाद पुलिस ने इलाके को तुरंत घेर लिया।

Published: undefined

फोटोः सोशल मीडिया

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमले में घायल हुए लोगों को अस्पताल भेजा गया है। इलाके में पुलिस और सेना द्वारा तलाशी अभियान जारी है। सोपोर में अलगाववादियों ने पहले से शनिवार को विरोध प्रदर्शन और बंद का आह्वान किया हुआ था। इस दौरान अलगाववादियों द्वारा मार्च निकालने की भी योजना थी। इसी को देखते हुए पुलिसकर्मी सोपोर बाजार में पेट्रोलिंग पर थे। सोपोर में सुरक्षा बलों की भारी तैनाती की गई है, ताकि कानून व्यवस्था बनी रहे।

Published: undefined

फोटोः सोशल मीडिया

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि बारामूला जिले के सोपोर में आईईडी विस्फोट में 4 पुलिसकर्मियों की मौत की खबर सुन कर उन्हें बहुत दुखी हुआ। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “सोपोर में हुए आईईडी विस्फोट में 4 पुलिसकर्मियों की मौत की खबर से दुखी हूं। उनके परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेजदनाएं हैं।”

Published: undefined

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने भी इस घटना पर दुख जताते हुए कहा ट्वीट किया, सोपोर से बहुत दुखी खबर करने वाली खबर है। ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले जम्मू-कश्मीर पुलिस के 4 बहादुर जवानों की आत्मा को शांति मिले।

Published: undefined

आज हुआ विस्फोट इस साल का पहला बड़ा हमला है जिसमें सुरक्षाकर्मियों की जान गई है। इससे पहले 31 दिसंबर को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में अर्द्धसैनिक बल के कैंप पर हुए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 5 जवानों की मौत हो गई थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined