देश

झारखंड सीएम हेमंत सोरेन ने BJP, पीएम मोदी पर जमकर साधा निशाना, कहा- ये लोग रेपिस्ट को जेल से छुड़वाकर माला पहनाते हैं

मुख्यमंत्री सोरेन ने सदन में भारतीय जनता पार्टी पर भी जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि ये लोग रेपिस्ट को माला पहनाकर जेल से छुड़वा देते हैं। दूसरे राज्यों में जो रेप करने वाले लोग हैं, भारतीय जनता पार्टी के लोग उसका समर्थन करते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को झारखंड विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान देश के प्रधानमंत्री पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के सर्वोच्च नेता अब लोगों को फोन पर धमकाने लगे हैं। क्या स्थिति हो गयी है देश की? मुख्यमंत्री सोरेन ने सदन में भारतीय जनता पार्टी पर भी जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि ये लोग रेपिस्ट को माला पहनाकर जेल से छुड़वा देते हैं। दूसरे राज्यों में जो रेप करने वाले लोग हैं, भारतीय जनता पार्टी के लोग उसका समर्थन करते हैं। यहां दुमका की बच्ची के साथ हादसा होता है, तो लोग हवाई जहाज से यहां आ जाते हैं। हत्यारे, लुटेरे और मॉब लिंचिंग करने वालों को ये लोग माला पहनाते हैं। ये क्या सामाजिक समरसता बनायेंगे देश में।

Published: undefined

बता दें कि झारखंड सरकार ने राज्य में डोमिसाइल पॉलिसी और आरक्षण में वृद्धि से जुड़े दो विधेयकों को पारित करने के लिए शुक्रवार को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया था। इन विधेयकों पर चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि विपक्षी हमें बोका (बेवकूफ) समझते हैं। आदिवासी अब बोका (बेवकूफ) नहीं रहा। जिसे आपलोग बोका समझते हैं, वही आपको धो-पोंछकर बाहर फेंक देगा।

Published: undefined

सोरेन ने कहा कि ये लोग मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा के नाम पर वोट मांगते हैं। हम लोगों का पेट भरकर, उन्हें स्वरोजगार देकर, उनके पैर पकड़कर वोट मांगते हैं। आदिवासी, दलित, अल्पसंख्यकों को हमेशा संघर्ष करना पड़ा है। वर्तमान सरकार बहुसंख्यक आदिवासी, दलित, पिछड़ों को इतना मजबूत करेगी कि लोग ऐसे सामंती विचारधारा वाले लोगों को मुंहतोड़ जवाब देंगे।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि इनके बड़े-बड़े व्यापारी देश को लूटकर विदेशों में बस जाते हैं। देश में छोटे-मोटे कारोबार करने वाले लोग, किसान कर्ज नहीं चुका पाते, तो उन्हें जेल भेज देते हैं। सोरेन ने कहा कि उनके पिता शिबू सोरेन के नेतृत्व में राज्य मिला और उनके पुत्र हेमंत सोरेन के नेतृत्व में 1932 का खतियान दिया जा रहा है। पिछड़ों के लिए 27 फीसदी आरक्षण का कानून फिर से बहाल किया जा रहा है। यह साधारण चीज नहीं है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined