देश

‘पद्मावती’ विवाद: कमल हासन आए दीपिका के समर्थन में, धमकी के बाद माता-पिता के घर के बाहर पुलिस तैनात

कमल हासन अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के समर्थन में सामने आए हैं। राजपूत और कुछ हिंदू संगठनों के निशाने पर आईं अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के माता-पिता के घर पर बाहर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

तमिल फिल्मों के सुपरस्टार कमल हासन 'पद्मावती' में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के समर्थन में सामने आए हैं। उन्होंने कहा है कि दीपिका की स्वतंत्रता का सम्मान किया जाए। कमल हासन ने ट्वीट किया, "मैं चाहता हूं कि दीपिका का सिर..सुरक्षित रहे। उनके शरीर से अधिक इसका सम्मान किया जाए। इससे भी ज्यादा उनकी स्वतंत्रता का सम्मान किया जाए। कई समुदायों ने मेरी फिल्मों का विरोध किया है। किसी भी बहस में अतिवाद निंदनीय है।"

Published: 21 Nov 2017, 1:56 PM IST

कमल हासन/ फोटो: IANS

उन्होंने कहा, "जागो उत्सवधर्मी भारत। सोचने का समय है। हमने बहुत कुछ कहा, भारत मां की सुनो।"

हरियाणा में सत्तारूढ़ बीजेपी के नेता कुंवर सूरजपाल अमु ने 20 नवंबर को फिर कहा कि वह दोनों के सिर काटकर लाने वाले को 10 करोड़ रुपये का इनाम देने के अपने ऐलान पर कायम हैं।

पिछले कुछ दिनों से राजपूत करणी सेना फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रदर्शन कर रही है।

Published: 21 Nov 2017, 1:56 PM IST

दीपिका पादुकोण के माता-पिता के बेंगलुरु स्थित घर के बाहर पुलिसकर्मी/ फोटो:

उधर रानी पद्मावती की भूमिका निभाने को लेकर राजपूत और कुछ हिंदू संगठनों के निशाने पर आईं अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के माता-पिता के बेंगलुरु स्थित घर के बाहर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

दीपिका मूल रूप से वह बेंगलुरु की रहने वाली हैं। बेंगलुरु में उनके पिता दिग्गज बैंडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण, मां उज्जवला, छोटी बहन अनीशा और दादी अहिल्या रहती हैं।

अम्मू के 'सिर काटने' वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि राज्य सरकार बेंगलुरु में दीपिका और उनके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराएगी।

सिद्धारमैया ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से भी दीपिका को धमकी देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि दीपिका उनके राज्य की प्रतिष्ठित कलाकार हैं और कर्नाटक उनके साथ है। उन्होंने कहा कि वह 'बीजेपी और उसके दक्षिणपंथी समूहों द्वारा फैलाई जा रही असहिष्णुता और नफरत की संस्कृति' की निंदा करते हैं।

Published: 21 Nov 2017, 1:56 PM IST

फिल्मकार मुजफ्फर अली/ फोटो: IANS

फिल्म 'पद्मावती' की रिलीज को लेकर मचे हड़कंप और 48वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) की से 'एस दुर्गा' और 'न्यूड' को हटाने के बाद इफ्फी का बहिष्कार करने की मांग हो रही है। लेकिन फिल्मकार मुजफ्फर अली ने कुछ ऐसा कहा जिसकी फिल्म ‘उमराव जान’ के निर्देशक से उम्मीद नहीं थी। उन्होंने कहा, "मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। यह एक अलग कहानी है। मुझे इस बारे में कुछ पता नहीं है।" मुजफ्फर अली इफ्फी में अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता जूरी के प्रमुख हैं।

Published: 21 Nov 2017, 1:56 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 21 Nov 2017, 1:56 PM IST