देश

कंधार विमान कांड: एअर इंडिया का प्लेन हाईजैक करने वाले आतंकी जहूर की हत्या, पाकिस्तान में 2 हमलावरों ने मारी गोली

मिस्त्री पिछले कई सालों से जाहिद अखुंद बनकर फर्जी पहचान के साथ कराची में रह रहा था। अखुंद क्रिसेंट फर्नीचर का मालिक था जो कराची में अख्तर कॉलोनी के अंदर था। रिपोर्ट के मुताबिक, दो हथियारबंद मोटरसाइकिल सवार उस इलाके में आए मिस्त्री को निशाना बनाया और फरार हो गए।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

पाकिस्तान के कराची में इंडियन एयरलाइंस IC-814 के अपहरण में शामिल जहूर मिस्त्री की हत्या हो गई है। बता दें कि जहूर IC-814 को अपहरण करने वाले पांच लोगों की टीम में शामिल था। उसकी हत्या 1 मार्च को हुई है।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक, मिस्त्री पिछले कई सालों से जाहिद अखुंद बनकर फर्जी पहचान के साथ कराची में रह रहा था। अखुंद क्रिसेंट फर्नीचर का मालिक था जो कराची में अख्तर कॉलोनी के अंदर था। रिपोर्ट के मुताबिक, दो हथियारबंद मोटरसाइकिल सवार उस इलाके में आए मिस्त्री को निशाना बनाया और फरार हो गए।

Published: undefined

हालांकि, स्थानीय समाचार एजेंसी जियो न्यूज ने घटना की सूचना दी, लेकिन मिस्त्री के बिना नाम के। रिपोर्ट में न तो मिस्त्री का नाम बताया गया और ना ही उसकी आतंकी गतिविधियों के बारे में कोई जानकारी दी गई है। उसकी हत्या को केवल व्यपारी की हत्या के रुप में दिखाया गया है।

कंधार हाईजैक

24 दिसंबर, 1999 नेपाल की राजधानी काठमांडू से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले इंडियन एयरलाइंस का विमान आईसी-814 को हाईजैक किया गया था। शाम 5.30 बजे जैसे ही प्लेन भारतीय क्षेत्र में घुसता है तुरंत आतंकवादी संगठन हरकत उल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी प्लेन हाइजैक कर लिया। अमृतसर, लाहौर और दुबई में लैंडिंग करते हुए आतंकी विमान को लेकर अफगानिस्तान के कंधार में उतारे गए थे। इस हाइजैक को करने वाले आतंकियों में मिस्त्री भी शामिल था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined