देश

कर्नाटक: चीनी मिल के ट्रीटमेंट प्लांट में धमाका, 6 लोगों की मौत, 5 की हालत गंभीर

जिस वक्त ट्रीटमेंट प्लांट में बॉयलर फटा उस वक्त प्लांट में कई मजदूर मौजूद थे। खबरों को मुताबिक, यह शुगर मिल नीरानी शुगर्स लिमिटेड का है। इस मिल में करीब 1 हजार मजदूर काम करते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया कर्नाटक में चीनी मिल के ट्रीटमेंट प्लांट में बॉयलर फटा, 6 की मौत

कर्नाटक के मुधोल जिले के बागलकोटे में निरानी शुगर मिल में बड़ा हादसा हुआ है। मिल में बॉयलर फटने से 6 मजदूरों की मौत हो गई है। वहीं इस हादसे में 5 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह धमाका ट्रीटमेंट प्लांट में हुआ है। बताया जा रहा है कि ट्रीटमेंट प्लांट के सेफ्टी वॉल्व में ब्लॉकेज होने की वजह से बॉयलर फटा है।

बताया जा रहा है कि जिस वक्त बॉयलर फटा उस वक्त ट्रीटमेंट प्लांट में कई मजदूर मौजूद थे। खबरों को मुताबिक, यह शुगर मिल नीरानी शुगर्स लिमिटेड का है। इस मिल में करीब 1 हजार मजदूर काम करते हैं। इसके मालिक नीरानी भाई हैं। उनके दूसरे भाई मुरुगेश नीरमानी बीजेपी के विधायक हैं।

Published: 16 Dec 2018, 4:22 PM IST

कर्नाटक में तीन दिन के भीतर यह दूसरी अप्रिय घटना घटी है। इससे पहले शुक्रवार, 14 दिसंबर को चामराजनगर जिले के कामगेरे गांव में प्रसाद खाने से 11 लोगों की जान चली गई थी। प्रसाद खाने के बाद 70 से ज्यादा लोग बीमर हो गए थे, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था।

खबरों में कहा गया था कि मंदिर में पूजा के बाद लोगों को प्रसाद के तौर पर चावल का पुलाव बांटा गया था, जिसमें मिट्टी के तेल की गंध आ रही थी। लोगों ने इसे नजरअंदाज कर खा लिया था। प्रसाद खाने के बाद कुछ लोगों को उल्टियां होने लगीं। इसके बाद बीमार लोगों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया था।

घटना पर राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी ने शोक व्यक्त किया था, और पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया था। घटना के बाद कांग्रेस पार्टी की ओर से भी पीड़ितों के परिजनों के लिए 1-1 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया गया था।

Published: 16 Dec 2018, 4:22 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 16 Dec 2018, 4:22 PM IST