देश

‘पद्मावत’ को लेकर करणी सेना की धमकी, किसी कीमत पर रिलीज नहीं होने देंगे फिल्म

करणी सेना के अध्यक्ष लोकेंद्र सिंह कालवी ने कहा है कि वे फिल्म ‘पद्मावत’ को किसी भी कीमत पर रिलीज नहीं होने देंगे। दूसरी तरफ फिल्म को लेकर कई राज्यों में विरोध और हिंसा तेज हो गई है। 

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया करणी सेना के अध्यक्ष लोकेंद्र सिंह कालवी

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजस्थान, गुजरात, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में फिल्म को लेकर विरोध तेज हो गया है। सुप्रीम कोर्ट से फिल्म को रिलीज की इजाजत मिलने के बावजूद करणी सेना फिल्म पर पूरी तरह से बैन लागने पर अड़ी हुई है। एक बार फिर करणी सेना के अध्यक्ष लोकेंद्र सिंह कालवी ने फिल्म को रिलीज नहीं होने देने की धमकी दी है। उन्होंने कहा कि वे अब भी अपने स्टैड पर कायम हैं। लोकेंद्र सिंह कलवी ने कहा कि करणी सेना जनता कर्फ्यू लगाकर ही रहेगी।

Published: undefined

करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली-जयपुर हाईवे पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। इस दौरान हार्इवे पर टायर भी जलाए। हाईवे पर जाम लगाने से वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। वहीं राजस्थान में झुंझुनूं के खेतड़ी-जयपुर राज्यमार्ग पर भी करणी सेना ने जाम लगाकर विरोध-प्रदर्शन किया, और फिल्म के विरोध में नारेबाजी की। प्रदर्शन के दौरान पपुरना के बाजार भी बंद करवा दिए गए। सूचना मिलने के बाद पुलिल मौके पर पहुंची और करणी सेना के समर्थकों को समझाने के बाद जाम खुलवाया।

Published: undefined

हरियाणा के गुरुग्राम में प्रशासन की सख्ती के बावजूद करणी सेना का विरोध-प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। बड़ी संख्या में लोगों ने यहां के वजीरपुर-पटौदी रोड पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों ने सड़क पर टायर भी जलाए।

Published: undefined

हरियाणा में करणी सेना के उग्र प्रदर्शन के बाद सिनेमा हॉल के मालिक डरे हुए हैं। करणी सेना की धमकी से डरे राज्य के 80 फीसदी सिनेमा हॉल के मालिकों ने फिल्म ‘पद्मावत’ को नहीं दिखाने का फैसला किया है। प्रदेश में फिल्म का पोस्टर कहीं भी दिखाई नहीं दे रहा है।

फिल्म ‘पद्मावत’ 25 जनवरी को रिलीज हो रही है। ऐसे में करणी सेना के विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए गुरुग्राम में पुलिस-प्रशान अलर्ट हो गया है। फिल्म रिलीज होने के बाद उपद्रवियों से निपटने के लिए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। गुरुग्राम में एंबियंस मॉल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है, साथ ही यहां 144 धारा लागू कर दी गई है। वहीं कुरुक्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस को धारा 144 लगानी पड़ी।

Published: undefined

वहीं उत्तर प्रदेश में भी फिल्म ‘पद्मावत’ का विरोध तेज हो गया है। मथुरा के भूतेश्वर रेलवे स्टेशन लोगों ने लोगों ने ट्रेन रोक कर विरोध जताया। इस दौरान लोगों ने फिल्म के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। फिल्म के बढ़ते विरोध को देखते हुए यूपी में प्रशासन अलर्ट पर है। लखनऊ के सिनेमाघरों के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

Published: undefined

करणी सेना के उपद्रव को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय भी अलर्ट पर है। केंद्र सरकार ने एक बयान में कहा कि मौजूदा हालात से निपटने के लिए राज्य सरकारें सक्षम हैं। अगर जरुरत पड़ी तो गृह मंत्रालाय राज्य सरकारों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सहयोग करेगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined