देश

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में मुठभेड़, 3 आतंकी मारे गए, हिज्बुल कमांडर को सुरक्षाबलों ने घेरा 

दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षा बल और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में अब तक दो आतंकी मारे गए हैं। सेना ने अपने एक संक्षिप्त बयान में कहा, “शहराली पुलवामा में एक और आतंकी मारा गया है, (कुल मिलाकर दो ढेर हुए हैं)। संयुक्त अभियान जारी है।”

:IANS
:IANS 

दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षा बल और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में अब तक दो आतंकी मारे गए हैं। सेना ने अपने एक संक्षिप्त बयान में कहा, "शहराली पुलवामा में एक और आतंकी मारा गया है, (कुल मिलाकर दो ढेर हुए हैं)। संयुक्त अभियान जारी है।"

Published: 06 May 2020, 2:00 PM IST

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, इस दौरान सुरक्षाबलों ने 40 किलो आईईडी से एक घर को उड़ा दिया है। इस घर में ही रियाज नाइकू छिपा था। विस्फोट के दौरान एक आतंकी के मारे जाने की खबर है, जबकि दूसरा बगल के घर में छिप गया है। अभी मारे गए आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है।

Published: 06 May 2020, 2:00 PM IST

इससे पहले, पुलिस ने कहा था कि शहराली ख्रेव इलाके में रात में मुठभेड़ की शुरूआत हुई थी। सुरक्षा बलों के पास इलाके में आतंकियों की उपस्थिति के बारे में पहले से जानकारी थी, जिसके चलते सेना और पुलिस द्वारा एक संयुक्त अभियान की शुरुआत की गई। एक घेरा बनाया गया, जिस पर छिपे हुए आतंकियों ने गोलीबारी की, जिससे बाद में मुठभेड़ की शुरूआत हुई।

Published: 06 May 2020, 2:00 PM IST

वहीं हिज्बुल कमांडर रियाज नाइकू को घेर लिया गया है। घंटों तक चले सर्च ऑपरेशन के बाद बुधवार को पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के बेगपोरा इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई है।

Published: 06 May 2020, 2:00 PM IST

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, रियाज नाइकू और पीएसओ (कवर दे रहा आतंकी) को घेर लिया गया है। साथ ही दक्षिण कश्मीर के कुछ इलाकों में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। मौके पर सुरक्षाबलों की अतिरिक्त टीम भी पहुंच गई है और आस-पास के इलाके को घेर लिया गया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 06 May 2020, 2:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 06 May 2020, 2:00 PM IST